- सीवर लाइन की खोदाई के दौरान बार-बार कट रही पाइप लाइन

- इलाके में हुआ जलभराव, लोगों ने जताई नाराजगी, किया विरोध

बरेली : सीवर लाइन बिछाने को हो रही खोदाई के दौरान फिर एक बार संडे को कालीबाड़ी में पानी की लाइन फट गई। पांचवीं बार पाइप लाइन फटने से वहां जलभराव हो गया और घरों की सप्लाई बाधित हो गई। इस पर लोगों ने नाराजगी जताते हुए विरोध किया।

शाम पांच बजे हुई क्षतिग्रस्त

संडे सुबह करीब नौ बजे कालीवाड़ी पर सड़क पर खुदाई के दौरान पानी की पाइप लाइन फट गई थी। इससे आसपास के इलाकों में पेयजल आपूर्ति ठप हो गई। पाइप लाइन एक जगह से नहीं बल्कि कई स्थानों से टूटी जिससे सड़क पर पानी भर गया। क्षेत्रवासियों ने बताया कि यह पांचवीं बार लाइन फटी है। जल निगम के ठेकेदार की लापरवाही की वजह से पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई है। जल निगम और जलकल विभाग को सूचना देने के बाद भी टूटी पाइप लाइन को ठीक नहीं कराया गया है। शाम करीब पांच बजे क्षतिग्रस्त लाइन की मरम्मत का काम शुरू हुआ। रात नौ बजे तक पाइप लाइन से पानी बहता रहा। शहामतगंज रोड से बरेली कॉलेज गेट होते हुए अयूब खां चौराहे पर आने वाले वाहन भी फंस गए। छोटे वाहन गलियों से होकर निकले और बड़े वाहनों को वापस लौटकर दूसरा रास्ता देखना पड़ा। लोगों ने जलकल विभाग के इंजीनियरों पर फोन नहीं उठाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जल निगम व नगर निगम के अधिकारियों के बीच तालमेल नहीं होने से लोग पानी को परेशान हो रहे हैं।

एक साल से समस्याओं से जूझ रहा शहर

पिछले एक साल से शहरवासी सड़क की समस्या से जूझ रहे हैं। बारिश में जलभराव तो बाकी दिनों में टूटी सड़क लोगों को परेशान कर रही हैं। कई बार निगम की जनसुनवाई में शिकायत कर चुके हैं। लेकिन किसी ने समस्या का समाधान नहीं किया।

जल निगम सीवर लाइन डालने के लिए खोदाई कर रहा है। इसके लिए हमने सारी रिपोर्ट दे दी है। जल निगम को सावधानी बरते हुए सड़कों की खोदाई करनी चाहिए, ताकि लोगों को असुविधा न हो।

आरके यादव, महाप्रबंधक जलकल विभाग

- सड़क खोदाई के दौरान सावधानी बरती जा रही हैं। कभी-कभार ऐसा होता है कि मशीन में फंसकर लाइन फट जाती है। ठेकेदार को सावधानी बरतने को कहा है। क्षतिग्रस्त लाइन ठीक करवा दी गी है।

संजय कुमार, एक्सईएन जल निगम