- मीरगंज में गैस एजेंसी संचालक ने तीन लोगों को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

BAREILLY: पीएम की गरीबों को फ्री में गैस सिलिंडर बांटने की स्कीम के जरिए ठगी का मामला सामने आया है। मीरगंज थाना अंतर्गत फर्जी एनजीओ बनकर लोगों से ठगी करने वाले तीन लोगों को गैस एजेंसी संचालक ने पकड़ा है। तीनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गई है।

500 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस की भी वसूली

पुलिस हिरासत में लिए गए युवकों के नाम मोहम्मद फारुख, मोहम्मद सलीम व रिजवान खान है। तीनों के पास से आईडी कार्ड भी मिले हैं। इन पर लिखा है कि वे उन्हें भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय से फील्ड सुपरवाइजर नियुक्त किया गया है। उनके पास एक फार्म भी मिला है। जिसपर उज्जवला योजना लिखा हुआ है और पीएम मोदी के फोटो के साथ लांचिंग की फोटो भी लगी है। इस फार्म पर मीरगंज निवासी शफीकन की पूरी डिटेल फिल की गई है। यही नहीं फार्म पर 500 रुपए की फीस भी लिखी गई है जबकि यह योजना पूरी तरह से फ्री है। इससे साफ लग रहा है कि फार्म और कार्ड फर्जी तरीके से तैयार किए गए हैं और गरीब लोगों को झांसे में लेकर ठगा जा रहा है। फिलहाल पुलिस जांच के बाद ही असली सच्चाई का पता चल सकेगा।

गैस एजेंसी संचालक द्वारा कुछ लोगों को फर्जी तरीके से उज्जवला योजना के नाम पर ठगी करते पकड़ा गया है। तहरीर दी जा रही है। मामले की जांच की जाएगी।

बच्चू यादव, एसओ मीरगंज