-सूचनाएं मिलने पर एसपी सभी दुकानदारों का करा रहे वैरीफिकेशन

-सिटी में तीन दर्जन से अधिक जगहों पर लगी हैं दुकानें

BAREILLY: शहर में नारियल पानी बेचने की आड़ में कुछ लोग चोरी-लूट की वारदातों को भी अंजाम दे रहे हैं। पब्लिक से सूचनाएं मिलने पर एसपी सिटी ने सभी दुकानदारों का वैरीफिकेशन कराना शुरू कर दिया है। कई थानों की पुलिस ने रोड किनारे अवैध रूप से लग रही दुकानों को हटाने के लिए भी कह दिया है। बरेली में पहले भी घूमंतू जाति व दूसरे डिस्ट्रिक्ट व स्टेट के बदमाशों ने आकर वारदातों को अंजाम दिया है।

तीन दर्जन से अधिक स्थानों पर लगी दुकानें

शहर में नारियल पानी की तीन दर्जन से अधिक स्थानों पर दुकानें लगी हैं। सबसे ज्यादा दुकानें प्रेमनगर, बारादरी और इज्जतनगर थाना एरिया में लगी हैं। जिसमें पीलीभीत रोड, सौ फुटा रोड, मिनी बाइपास, डेलापीर, राजेंद्र मेन हैं। इसके अलावा सर्किट हाउस चौराहा, चौकी चौराहा, दिल्ली रोड, माल गोदाम रोड व अन्य स्थानों पर भी दुकानें लगी हैं। सभी दुकानें रोड किनारे अवैध रूप से झोपड़ी डालकर लगाई हैं। इन दुकानों को लगाने वाले रात में झोपड़ी के अंदर ही सोते हैं। सूचनाएं मिली हैं कि रात के अंधेरे में कुछ दुकानदार अपने साथियों के साथ मिलकर एरिया में रैकी करते हैं और फिर मौका पाकर वारदातों को अंजाम देते हैं।

डिटेल की जा रही कलेक्ट

शिकायतें मिलने पर एसपी सिटी ने सभी थानों को इन दुकानदारों का वैरीफिकेशन कराने के निर्देश दिए हैं। सीओ सिटी थर्ड को अलग से अपने एरिया के तीनों थानों में अधिक निगरानी रखने के लिए कहा है, क्योंकि इन थाना एरिया में ही सबसे ज्यादा दुकानें लगी हैं और इज्जतनगर, बारादरी, और प्रेमनगर एरिया में अक्सर चोरी की वारदातें होती रहती हैं। अभी तक की जांच में आया है कि अधिकतर दुकानदार शहर के बाहर के हैं या फिर दूसरे जिलों के हैं। बरेली में पहली बार नारियल पानी की एक साथ कई दुकानें लगी हैं। पुलिस सभी से उनके नाम, पता और पहचान पत्र मांग रही है।

बाहरी गैंग आकर करते हैं वारदातें

बरेली शहर में बाहरी गैंग आकर लगातार वारदातें करते आ रहे हैं। संडे को क्राइम ब्रांच ने उड़ीसा के गैंग को गिरफ्तार किया है। यह गैंग जंक्शन की धर्मशाला में रुककर और पार्किंग में बाइक लगाकर वारदातों को अंजाम देता था। गैंग कपड़ों की फेरी लगाकर रैकी करता था। दो वर्ष पहले सुरेश शर्मा नगर में घुमंतू जाति के बदमाशों ने ही डबल मर्डर और ट्रिपल मर्डर की वारदातों को अंजाम दिया था। बरेली में मुरादाबाद का गैंग भी बाइक से लूट की वारदातों को अंजाम दे चुका है। अलीगढ़ और मेरठ के गैंग भी घरों में घुसकर लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

शहर में कई स्थानों पर नारियल पानी की दुकानें लगी हैं। पब्लिक से सूचनाएं मिली हैं कि ये लोग वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। सभी का वैरीफिकेशन कराया जा रहा है।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी