पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश का आरोप, तीन अन्य पर भी केस

-महिला के फोन पर मायके वालों ने आकर निकाला बाहर, हॉस्पिटल में एडमिट

<पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश का आरोप, तीन अन्य पर भी केस

-महिला के फोन पर मायके वालों ने आकर निकाला बाहर, हॉस्पिटल में एडमिट

BAREILLY: BAREILLY: एलआईयू के दरोगा ने दहेज में क्0 लाख न मिलने पर पत्‍‌नी को जहर देकर कमरे में बंद कर दिया। पीडि़ता ने पिता को सूचना दी तो वह मौके पर पहुंचे और कमरे का ताला तोड़कर बेटी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। पुलिस ने पीडि़ता के पिता की तहरीर पर दामाद दरोगा, सासुर, जेठ व ननद के खिलाफ दहेज व जहर देकर मारने के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं दरोगा ने पत्‍‌नी पर भाई व मां से अलग रहने की बात को लेकर परेशान करने का आरोप लगाया है।

पूर्व प्रधान की बेटी है नेहा

जटपुरा मैनाठेर निवासी पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह ंने बेटी नेहा चौधरी की शादी क्ब् फरवरी ख्0क्भ् में शांति विहार सुभाषनगर निवासी ललित से की थी। ललित मृतक आश्रित कोटे पर एलआईयू में दरोगा के पद पर तैनात है। देवेंद्र सिंह का आरोप है कि नेहा का पति ललित, जेठ वाबी, सास कश्मीरी देवी व ननद मकान बनाने के लिए दहेज में क्0 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। रुपए न लाने पर नेहा के साथ मारपीट भी करते थे। जबकि उन्होंने पहले ही दहेज में कार समेत काफी सामान ि1दया था।

शादी के बाद से बना ली दूरी

देवेंद्र के मुताबिक ट्यूजडे शाम साढ़े 7 बजे नेहा ने उन्हें फोन कर बताया कि उसकी सास कश्मीरी देवी ने उसे चाय में जहर दे दिया और फिर सभी ने कमरा बंद कर ताला लगा दिया। बेटी के फोन आने पर वह तुरंत अपने भाइयों के साथ नेहा के घर पहुंचे और फिर ताला तोड़कर कमरे में गए तो नेहा अंदर बेहोशी की हालत में पड़ी हुई थी। उसे वे तुंरत हॉस्पिटल ले गए। हॉस्पिटल में नेहा ने बताया कि उसे एक बार पहले भी नशीला पदार्थ दिया गया था। कुछ महीने पहले भी पति ने मारपीट की थी तो पुलिस उसे पकड़कर थाना ले आई थी लेकिन बाद में समझौता हो गया था।

ख्-----------------------

दहेज के खातिर हत्या का मुकदमा

कोतवाली में दहेज के खातिर महिला की जलाकर हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। श्रीनगर चमनगंज कानपुर निवासी बंटी का आरोप है कि उसकी बहन सीमा को गुलाब नगर बजरिया निवासी पति अमित कुमार, सास उर्मिला देवी, देवर मोहित व अंकित शराब पीकर मारपीट करते हैं। क्क् दिसंबर को परेशान होकर सीमा ने आग लगा ली थी और उसकी क्9 दिसंबर को मौत हो गई थी।