-बरेली के अलग-अलग थाना एरिया में बड़ी संख्या में पकड़ी गई पशु तस्करी

-सभी जगह पशु तस्कर पुलिस को चकमा देकर हो गए फरार या फिर भगा दिए

BAREILLY: बरेली के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पशु तस्करी पकड़ी गई है। फतेहगंज पूर्वी, मीरगंज और भमौरा में कुल 181 प्रतिबंधित पशु बरामद बरामद किए गए लेकिन सिर्फ एक पशु तस्कर ही गिरफ्तार हो सका। पुलिस का कहना है कि बाकी सब चकमा देकर भाग गए। लेकिन कहीं न कहीं सवाल खड़ा होता है कि क्या पशु तस्करों को भगा दिया गया। यही नहीं फतेहगंज पूर्वी में ट्रक ड्राइवर ने भागने के चक्कर में रेलवे फाटक का बूम भी तोड़ दिया। पुलिस ने सभी पशुओं को कब्जे में ले लिया है।

1-----------------------

भागने पर फाटक का बूम तोड़ा

फतेहगंज पूर्वी थाना अंतर्गत बहुगल नदी के पास संडे सुबह लगभग चार बजे पुलिस ने तौफीक के ढाबे के पास ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 42 प्रतिबंधित पशु बरामद हो गए। पुलिस का कहना है कि ट्रक ड्राइवर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। इसी दौरान उसके पीछे 65 प्रतिबंधित पशुओं से भरे आ रहे ट्रक चालक ने ट्रक को जैतीपुर रास्ते से गुजरा। भनक लगने पर पुलिस ने पीछा किया तो चालक ने बिलपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के बंद दोनों बूम को तोड़ दिया। पुलिस ने ट्रक के साथ चालक शहजादनगर रामपुर निवासी मोबीन को पकड़ लिया लेकिन उसके दो साथी अतीक व वसीम फरार हो गए।

बूम टूटने से कई ट्रेनें हुई लेट

बूम टूटने के कारण रेलवे का सिग्नल सिस्टम फेल हो गया। इससे लखनऊ दिशा को जाने वाली दून, सरयू यमुना, हरिद्वार, चंडीगढ़, इंटरसिटी, डुप्लीकेट आदि एक्सप्रेस ट्रेनों को कॉशन देकर निकाला गया। स्टेशन एस बिलपुर एचआर मीना ने बताया कि हादसे के दौरान यदि ट्रेन आ रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

2----------------

मीरगंज में 44 प्रतिबंधित पशु बरामद

मीरगंज थाना अंतर्गत सैटरडे रात पुलिस ने अनुविश पुलिस चेक पोस्ट के पास ट्रक में ठूंसकर भरकर ले जाए जा रहे 44 प्रतिबंधित पशु बरामद किए हैं। यहां भी पशु तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए। मीरगंज में पहले भी बड़ी संख्या में प्रतिबंधित पशु बरामद किए गए थे।

3-----------------------

धुंध की वजह से पकड़े गए पशु

भमौरा थाना पुलिस ने भी 29 प्रतिबंधित पशुओं को बरामद किया है। यहां पर धुंध की वजह हुए एक्सीडेंट की वजह से पशु बरामद हुए है। बरेली बदायूं रोड पर धुंध में ट्रक ने डीसीएम को पीछे से टक्कर मार दी। इससे ट्रक में भरे 29 गोवंशीय पशु भरे हुए थे। एक्सीडेंट की वजह से 5 की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। यहां भी पशु तस्कर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े।

फीगर स्पीक

डिस्ट्रिक्ट मुकदमें पशु तस्कर गिरफ्तार प्रतिबंधित पशु बरामद

बरेली 113 209 850

बदायूं 150 213 937

पीलीभीत 130 205 560

शाहजहांपुर 93 107 1280

------------------------------------------

टोटल 486 734 3627

नोट-आंकडे़ 1 जनवरी से 31 जुलाई तक

-आठ महीने में 58 वाहन पशु तस्करी में पकड़े लेकिन सिर्फ 22 वाहन मालिकों पर पुलिस ने लिया हुआ एक्शन

-कुछ दिनों पहले बिथरी में 141, इज्जतनगर में 43 और 60 व अन्य जगह भारी संख्या में प्रतिबंधित पशु बरामद किए गए थे

-पशु तस्कर कई बार पुलिस पर भी हमला कर चुके हैं। फरीदपुर में पशु तस्करों ने एसआई मनोज मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मीरगंज में पुलिस जीप पर ट्रक चढ़ा दिया गया था।