पुलिस ने मृत व्यक्ति के खिलाफ की गुंडा एक्ट की कार्रवाई

भमोरा: पंचायत चुनाव में मुर्दे में भी गुंडई कर सकते हैं। भमोरा पुलिस कुछ इसी गफलत में डरी हुई है। यही वजह है कि पुलिस ने चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए एक मृत युवक पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। पुलिस के इस खौफ का खुलासा एक नोटिस से हुआ, जिसमें कार्रवाई का उल्लेख किया गया है।

कैंसर से हो चुकी है मौत

बल्लिया निवासी भूपराम का बेटे बिहारी लाल ने बताया उसके एक 36 वर्षीय भाई मोहनलाल की गत 17 मार्च 2015 को गले के कैंसर के कारण मौत हो चुकी है। बताया कि पुलिस ने मोहन लाल की मौत के सात माह बाद गुंडा एक्ट की कार्रवाई की नोटिस भेजी है। इससे मृतक के परिजनों में काफी रोष है। उन लोगों का कहना है कि मोहनलाल की मौत के बाद भी नोटिस भेजना गलत है।

तो इसलिए हुई है कार्रवाई

दरअसल, गत 15 जून 2014 को गांव की युवती बकरी चरा रही थी। बकरी मोहन लाल के खेत मे चली गई थी। इस पर मोहनलाल की उससे कहासुनी हो गई थी। जिस पर युवती ने मोहनलाल पर घर में घुसकर छेड़छाड़ और पिटाई का आरोप लगाया था। इस पर पुलिस मोहन लाल पर कार्रवाई करते हुए चालान कर दिया। 15 दिनों के बाद उसे जमानत मिली थी। इसके अलावा कोई और केस मोहन लाल पर नहीं था। बावजूद इसके पुलिस ने चुनाव में गड़बड़ी आशंका जताते हुए गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है।