-17 परसेंट की कमीशन पर ब्लैक मनी बदलने का बारादरी पुलिस ने पकड़ा खेल

-दो युवक गिरफ्तार, तीन साथियों के नाम बताए, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दी सूचना

BAREILLY: ब्लैक मनी को व्हाइट करने का खेल बरेली में भी पकड़ा गया है। वेडनसडे रात बारादरी पुलिस ने दो युवकों को स्टिंग के तहत पकड़ लिया। युवकों के पास से 3,12,500 रुपए की नई करेंसी बरामद की है, जिनमें 2000 और 500 के नए नोट हैं। सूचना पर एसपी सिटी समीर सौरभ, सीओ सिटी थर्ड आकाश तोमर व इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पूछताछ के लिए पहुंची। शुरुआती जांच में दो बैंक की भूमिका संदिग्ध पायी गई है। पूरे मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

कस्टमर बनाकर भेजा पुलिस ने

रुहेलखंड चौकी इंचार्ज रवि करन को सूचना मिली थी कुछ युवक कमीशन पर नोट चेंज करने का खेल कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने मीडिएटर के माध्यम से नोट चेंज करने की प्लानिंग की। प्लानिंग के तहत 500 के दो पुराने नोटों के बीच में कागज के टुकड़ों को रखकर गड्डी तैयार की गई। वेडनसडे रात डोहरा रोड पर दो युवक नोट बदलने के लिए आए। युवकों ने स्कूटी की डिग्गी में नए नोट रखे हुए थे। जैसे ही युवकों ने डिग्गी से रुपए निकालकर बदलना शुरू किया वैसे ही पुलिस ने दोनों को मौके से पकड़ लिया।

दोनों युवकों के पिता आर्मी पर्सन

पुलिस पूछताछ में युवकों की पहचान हरुनगला निवासी अजीत और महेशपुरा बिथरी चैनपुर निवासी हरफूल के रूप में हुई है। अजीत सिंह 12वीं का स्टूडेंट है और उसके पिता अजय पाल अरूणांचल प्रदेश में आर्मी में तैनात हैं। वहीं हरफूल बरेली कॉलेज से बीए की पढ़ाई कर रहा है। उसके पिता हीरालाल आर्मी से रिटायर्ड हैं। पुलिस को दोनों के पास से 3,12,500 के नई करेंसी बरामद हुई है। दोनों ने पूछताछ में बताया कि ये रुपए वे डोहरा निवासी किरनपाल, महेशपुरा निवासी जोगेंद्र और ओमपाल से लेकर आए थे।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम कर रही पूछताछ

किरनपाल, जोगेंद्र और ओमपाल बैंक कर्मचारियों से मिलकर नोट एक्सचेंज करके लाते थे और 17 से 20 परसेंट के कमीशन पर पुराने नोट से बदल देते थे। युवकों को नोट बदलने के लिए एक हजार रुपए मिलता था। युवकों के पास से 2000 रुपए के 134 नोट, नए 500 रुपए के 20 नोट और 100 रुपए के 345 नोट मिले हैं। पुलिस अब फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है और संदिग्ध बैंकों में भी इनकम टैक्स की टीम के साथ मिलकर पूछताछ करेगी।

3,12,500 रुपए के नए नोट बरामद किए गए हैं। दो युवकों को पकड़ा है। उनके 3 साथियों के नाम सामने आए हैं, जो कमीशन पर नोट चेंज करते थे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम को बुला लिया गया है।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली