- लोगों की जमीन में लगा दे रहे हैं पोल

BAREILLY:

बिजली विभाग के ठेकेदार नए पोल लगाने में बड़ा खेल कर रहे हैं। तय नक्शे से बढ़कर पब्लिक की जमीन में पोल लगा दे रहे हैं और फिर पब्लिक से पोल शिफ्टिंग के लिए मोटी रकम वसूल रहे हैं। शिकायत चीफ इंजीनियर तक जा पहुंची तो खेल का भंडाफोड़ हुआ।

कमीशनखोर बने ठेकेदार

इस समय बिजली विभाग के बदायूं रोड, मिनीबाईपास सहित कई जगहों पर रोड साइड नये पोल लग रहे हैं। पोल लगवाने की जिम्मेदारी विभाग ने प्राइवेट ठेकेदारों को सौंपी हैं। लेकिन, इन ठेकेदारों ने पोल लगाने को कमाई का जरिया बना लिया है। पोल के मध्य से एक निर्धारित दूरी पर ही बिजली के पोल लगाने हैं। लेकिन, विभाग के ठेकेदार निर्धारित दूरी से भी अधिक लोगों की निजी जमीन पर भी पोल गाड़ने पहुंच जा रहे हैं। जिसके पीछे का रीजन है लोगों से पैसे ऐंठना। बिहारमान नगला के पास ठेकेदारों से लोगों के पर्सनल जमीन पर भी पोल लगा दिया हैं और पोल को हटाने के बदले 50 हजार रुपए की मांग की जा रही हैं।

शिकायत लेकर पहुंचे चीफ के पास

ठेकेदारों से पैसे की डिमांड होने पर मंडे को कुछ लोग चीफ इंजीनियर वीके शर्मा के यहां पहुंचे हुए थे। पीडि़त सुनील खत्री ने शिकायत की कि ठेकेदारों ने उनकी जमीन में पोल लगा दिया हैं। पोल हटाने के बदले ठेकेदार पैसे की मांग कर रहे हैं। ठेकेदारों का यह कहना है कि बिना पैसे दिखे पोल नहीं हट सकते हैं। यह हमारा नहीं बल्कि सरकारी काम हैं। सुनील खत्री के साथ 3-4 और लोग इसी बात की शिकायत लेकर चीफ के यहां पहुंचे हुए थे। हालांकि, मामले में ठेकेदार गुड्डू का कहना है कि रुपए मांगने वाले लोग मेरे कर्मचारी नहीं थे।

ठेकेदार के खिलाफ कुछ लोग मेरे यहां शिकायत लेकर पहुंचे थे। जिसकी जांच करायी जायेगी।

वीके शर्मा, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग