-एक प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री के मिले सुबूत

- 5 चेक का क्या हुआ इसकी तफ्तीश में जुटे अफसर

<-एक प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री के मिले सुबूत

- भ् चेक का क्या हुआ इसकी तफ्तीश में जुटे अफसर

BAREILLY:

BAREILLY:

हेड पोस्ट ऑफिस में करोड़ों रुपए के गबन मामले में बिल्डर्स को काटे गए चेक की जांच शुरू हो गई है। जांच टीम यह साक्ष्य जुटाने में लगी है कि कहीं अलग-अलग बिल्डर को काटे गए 9ख्.भ्0 लाख रुपए के चेक से प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री तो नहीं कराई गयी है। हालांकि, हेड पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों को गबन के मुख्य आरोपी वाईके शर्मा की एक ही प्रॉपर्टी की जानकारी मिल सकी है। ऐसे में बिल्डर को काटे गए बाकी चेक का क्या हुआ इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल जांच अधिकारियों को कोई क्लू हाथ नहीं लगा है।

मामला पकड़ से दूर

अधिकारी अनुमान लगा रहे हैं कि जो चेक बिल्डर्स को काटे गए हैं, उनसे वाईके शर्मा ने अपने नाम या अपनी पत्‍‌नी, बच्चों के नाम प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराई होगी, लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। अधिकारियों का मानना है कि शायद अभी प्रॉपर्टी का बैनामा नहीं हुआ है। जिस वजह से मामला पकड़ में नहीं आ रहा है। फिलहाल, करगैना रोड पर बना एक मकान वाईके शर्मा के नाम पर मिला है, जिसकी कीमत ब्0 लाख रुपए आंकी गई है।

किस बिल्डर को कितने रुपए का काटा गया चेक

बिल्डर - चेक काटा गया

उमेश यादव - फ्भ् लाख

रवि शर्मा - ख्भ् लाख

पूनम यादव - 9.भ्0 लाख

सीमा यादव - 9 लाख

अजय कुमार - 8 लाख

रामबेटी यादव - म् लाख

छह बिल्डर को चेक काटे गए हैं। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वाईके शर्मा ने प्रॉपर्टी खरीदी है या कुछ और किया है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

रामेश्वर दयाल, एसएसपीओ, हेड पोस्ट ऑफिस