एसएमएस के थ्रू दर्ज हो सकेगी बिजली की समस्या, शहर के उपभोक्ताओं के लिए सिटी कंट्रोल रूम

>BAREILLY:

गर्मी में बिजली फॉल्ट से होने वाली परेशानी को कम करने के लिए बिजली विभाग ने एसएमएस के थ्रू भी शिकायत दर्ज करने और उसका निस्तारण करने की सर्विस शुरू की है। बिजली विभाग ने एक नया कंट्रोल रूम बनाया है। कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर पर एसएमएस या फिर फोन करके कंज्यूमर्स अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिसके बाद बिजली कर्मचारी समस्याओं का निस्तारण कर देंगे।

जारी किया गया मोबाइल नंबर

सिटी कंट्रोल रूम में सिर्फ शहर के ही बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। जिसका कॉन्टैक्ट नंबर 800549983 है। एसई मनोज पाठक ने बताया कि कंट्रोल रूम में आनी वाली शिकायत को संबंधित कर्मचारी रजिस्टर में नोट करेंगे। उसके बाद वह एरिया के जेई और लाइनमैन को फोन करेंगे। जिनकी जिम्मेदारी होगी कि वह मौके पर जाकर समस्याओं का निस्तारण्ा करें।

नहीं चलेगा बहाना

कंट्रोल रूम का नंबर मोबाइल नंबर होने से बिजली कर्मचारी अब किसी तरह का बहाना नहीं कर सकेंगे। अभी तक लैंडलाइन नंबर की व्यवस्था होने के चलते कर्मचारी फोन का रिसीवर हटा देते थे। या फिर कंट्रोल से निकल कर कही और टहलने लग जाते थे, लेकिन मोबाइल नंबर होने से अब इस तरह की समस्या नहीं रहेगी। कर्मचारी कही भी रहे उन्हें फोन रिसीव करना कम्पल्सरी होगा। यदि, फोन करने और एसएमएस करने के बाद भी शिकायतों का निस्तारण नहीं होता है, तो एक्सईएन, एसई और चीफ इंजीनियर से शिकायत दर्ज करायी जा सकती है।

यहां करें शिकायत

कॉन्टैक्ट नंबर 800549983