- विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर पकड़े 50 लोगों पर दर्ज करायी एफआईआर

>BAREILLY: बिजली विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद बरेली में बिजली चोरी रुक नहीं रही है। जिन कंज्यूमर्स का बकाया होने के चलते कनेक्शन कट चुका है, उन्होंने भी दोबारा कनेक्शन जोड़ दिया है। संडे को बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने कई जगह छापेमारी की तो इसका पता चला। विजिलेंस टीम ने इस दौरान बिजली चोरी करते पकड़े गए 50 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

रिठौरा-भोजीपुरा एरिया में छापेमारी

विजिलेंस टीम ने खुफिया सूत्रों से सूचना मिलने पर भुता, रिठौरा और भोजीपुरा थाना अंतर्गत कई गांवों में छापेमारी किया। विजिलेंस के इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह त्यागी के अगुवाई में टीम ने बकायादारों और बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाकर 50 लोगों को पकड़ लिया। जेई बबलू ने बताया कि पकड़े गए सभी 50 लोगों के खिलाफ 138 बी में थानों में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी हैं।

100 किलोवॉट से अधिक की चोरी

पकड़े गए लोगों के यहां से 100 किलोवॉट से अधिक का बिजली इस्तेमाल हो रहा था। ऐसे में देखा जाए तो इतनी बिजली से एक किलोवॉट के हिसाब से 200 घरों तक बिजली पहुंचायी जा सकती है। इससे विभाग को भी अच्छा-खासा राजस्व मिलता।

डिविजन ने सौंप रखी थी लिस्ट

बिजली विभाग के तीनों डिवीजनों ने अपने यहां के बड़े बकाएदारों की लिस्ट मार्च में ही सौंप रखी थी। इनमें से कई के बिजली कनेक्शन लिस्ट सौंपने से पहले की काटे जा चुके थे, लेकिन उन लोगों ने दोबारा कनेक्शन जोड़ लिया था। जिस पर विजिलेंस टीम की पहले से ही नजर थी और उसने छापेमारी कर बिजली चोरों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। विजिलेंस टीम के अधिकारियों ने बताया कि जिन भी क्षेत्र में बिजली का इस्तेमाल गलत ढंग से हो रहा है इसकी सूचना स्थानीय लोग टीम को दें सकते हैं। उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

फॉर योर इंफॉर्मेशन

3 एरियाज में हुई छापेमारी

50 लोगों पर हुआ एक्शन

100 किलोवॉट बिजली चोरी

200 घर हो सकते हैं रौशन