- मंडल में आठ सौ से अधिक काटे गए बिजली कनेक्शन

BAREILLY:

नोटिस देने के बाद भी बिजली बिल जमा नहीं करना बड़े बकाएदारों को ट्यूजडे को महंगा पड़ गया। चीफ इंजीनियर राजकुमार अग्रवाल खुद कनेक्शन कटवाने ऑफिस से बाहर निकल पड़े। ट्यूजडे को पूरे मंडल में आठ सौ से अधिक बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटे गए। इसके साथ ही आठ करोड़ से अधिक की वसूली की गयी।

एमडी के निर्देश में काटे गए कनेक्शन

एमडी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को बकाएदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। चीफ इंजीनियर राजकुमार अग्रवाल ने मंडल के सभी जिलों में टीमें बनाकर बकाएदारों के कनेक्शन काटने को कहा। खुद अधीनस्थ अधिकारियों के साथ शहर की सड़कों पर कनेक्शन कटवाने निकल गए। इन्होंने सबसे पहले शाहदाना पहुंचकर बकाएदारों की सूची चेक की और सड़क पर खड़े होकर कनेक्शन कटवाए। एक बकाएदार का मीटर भी उतरवा लिया। इसके बाद संजय नगर और राजेंद्र नगर में भी कई बकाएदारों के अपने सामने कनेक्शन कटवाए। कनेक्शन काटने की कार्रवाई से बचने के लिए कई उपभोक्ताओं ने बकाया जमा भी कर दिया।

डिस्ट्रिक्ट - टीमें - कनेक्शन काटे - बकाया वसूला

बरेली - 42 - 385 - 3.10 करोड़

बदायूं - 26 - 170 - 1.85 करोड़

पीलीभीत - 18 - 116 - 1.10 करोड़

शाहजहांपुर - 32 - 181 - 2 करोड़

टोटल - 118 - 852 - 8.05 करोड़

एमडी के निर्देश पर ट्यूजडे को बकाएदारों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया। जो भी बकाएदार रहा उनका बिजली कनेक्शन काट दिए गए। आगे भी बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई चलेगी।

राजकुमार अग्रवाल, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग