- लेडीज और जेंट्स के लिए नहीं हैं अलग-अलग काउंटर

BAREILLY: बिजली विभाग के बिलिंग काउंटर्स पर उपभोक्ता बेहाल हो रहे हैं। लेकिन, इस बात की सुध विभाग के अधिकारियों को नहीं हैं। विभाग के तीनों डिवीजनों के अंतर्गत बने बिल कलेक्शन काउंटर सेंटर का एक जैसा ही हाल हैं। सबसे अजीब बात यह है कि कई सेंटर पर लेडीज के लिए अलग से कोई काउंटर नहीं बनाया गया हैं। लिहाजा लेडीज और जेंट्स को एक ही लाइन में लग कर बिजली के बिल जमा करने पड़ रहे हैं। इतना ही नहीं बिल कलेक्शन सेंटर पर उपभोक्ताओं को और भी कई तरह की परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा हैं।

सभी सेंटर का एक जैसा हाल

फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड डिवीजन के अंतर्गत टोटल18 कलेक्शन सेंटर बने हुए हैं। लेकिन, अधिकतर सेंटर पर एक से ज्यादा काउंटर नहीं बने हैं। जहां पर दो काउंटर बने भी है वहां पर कर्मचारी एक की काउंटर से बिल कलेक्ट करते हैं। जिसमें बिल जमा करने के लिए आये उपभोक्ताओं को घंटो लाइन में लगना पड़ता हैं। लाइन में खडे़-खडे़ उपभोक्ताओं को फर्श पर ही बैठना मजबूरी हो जाता हैं। जबकि, लेडीज और जेंट्स के अलग- अलग काउंटर होने चाहिए। ताकि, बिजली जमा करने में लोगों को आसानी हो। वेडनसडे को बिजली बिल जमा करने पहुंची अनिता शर्मा ने बताया कि आज मेरा दूसरा दिन हैं जो मैं बिजली बिल जमा करने आई हूं। ट़्यूजडे को इतनी लंबी लाइन थी कि चार बजे के बाद मेरा बिल जमा नहीं किया गया।

4 बजे के बाद काउंटर बंद

इतना ही नहीं कई बार लाइन में लगने के बाद भी लोगों के बिजली के बिल जमा नहीं हो पा रहे हैं। कारण, जैसे ही घड़ी की सूई शाम को चार बजाती है कर्मचारी काउंटर का शटर डाउन कर देते हैं। यही नहीं सर्वर भी खूब छकाता हैं। कई सेंटर तो ऐसे है जहां पर जितनी देर बिजली बिल जमा नहीं होता है उससे कही अधिक समय सर्वर डाउन रहता हैं। जिसके चलते लोगों को मजबूरन अगले दिन दोबारा बिजली बिल जमा करने के लिए विभाग आना पड़ता हैं। जिसमें समय के साथ उपभोक्ताओं को एक्स्ट्रा पैसे भी बर्बाद करने पड़ते हैं।