- बिजली कटौती से परेशान उपभोक्ता करा रहे शिकायत दर्ज

- सिटी के कंट्रोल रूम में गांव और उत्तराखंड से आ रही शिकायत

>BAREILLY:

उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए बिजली विभाग की ओर से बनाया गया कंट्रोल रूम कंज्यूमर्स की प्रॉब्लम को सॉल्व नहीं कर पा रहा है। हालत यह है कि रोजाना 400 से 500 शिकायतें आ रही है लेकिन विभाग आधी भी शिकायतों का निस्तारण नहीं कर पा रहा है। जिसके चलते कंज्यूमर्स परेशान हैं।

50 परसेंट का भी निस्तारण नहीं

बिजली से रिलेटेड किसी भी तरह की समस्या के लिए विभाग ने सिटी कंट्रोल रूम बनाया है। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर 8005499583 भी जारी किया है। उपभोक्ताओं की ओर से कंट्रोल रूम में रोजाना 450 से 500 के करीब शिकायतें दर्ज करायी जा रही हैं। विभाग सिर्फ 200 के आसपास ही शिकायतों का निस्तारण ही हो पा रहा है।

गांव व उत्तराखंड से भ्ाी शिकायत

विभाग ने सिर्फ शहर के कंज्यूमर्स के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है, लेकिन बिजली कटौती से परेशान रूरल एरिया के कंज्यूमर्स का भी कंट्रोल रूम में फोन आ रहा है। इससे कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। सिर्फ इतना ही नहीं कई बार तो उत्तराखंड से भी फोन आ रहा है।

समस्या जस की तस

विभाग ने कंट्रोल रूम तो बना दिया है लेकिन, उपभोक्ताओं को राहत नहीं दे पा रहा है। शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कंज्यूमर्स को बिजली कटौती झेलनी पड़ रही है। बिजली कर्मचारियों की कमी के चलते शिकायतों का निस्तारण तीन से चार दिन बाद हो रहा है। कई शिकायतें तो सिर्फ फाइलों में ही दर्ज होकर रह जा रही है।

कंट्रोल रूम में दर्ज होने वाली ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का निस्तारण करने प्रयास किया जा रहा है। शिकायत की गंभीरता को देखते हुए उसका समाधान किया जाता है।

मनोज पाठक, एसई शहर, बिजली विभाग