- पार्क के ट्यूबवेल कनेक्शन से कटिया लगाकर इस्तेमाल कर रहे थे बिजली

- विजिलेंस टीम ने छापेमारी कर पकड़ी चोरी, तीनों कर्मचारियों पर मुकदमा

BAREILLY:

गांधी उद्यान पार्क में लगे ट्यूबवेल के बिजली कनेक्शन से पार्क की देखरेख करने वाले नगर निगम के तीन कर्मचारी अपने घर को रौशन किए हुए थे। ट्यूजडे को बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने पार्क में छापेमारी की तो कर्मचारियों के घर में एसी, कूलर समेत अन्य विद्युत उपकरण चलते मिले। बिजली चोरी करने वाले तीनों कर्मचारियों के खिलाफ जुर्मान के साथ-साथ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

कर रहे थे बिजली की चोरी

गांधी उद्यान पार्क के फूल, पौधे की देख-रेख के लिए नगर निगम के कर्मचारी पार्क के अंदर ही रहते हैं। पौधों की सिंचाई के लिए नगर निगम ने ट्यूबवेल का बिजली कनेक्शन ले रखा है। यहां रहने वाले कर्मचारियों ने अपने आवास के लिए अलग से कनेक्शन नहीं लिया है। कर्मचारी ट्यूबवेल से ही कनेक्शन जोड़े हुए हैं। ट्यूजडे को विजिलेंस इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह त्यागी के नेतृत्व में जेई बबलू, अनिल चौरसिया की टीम ने दोपहर सवा 11 बजे अचानक छापेमारी कर दी। टीम ने नगर निगम के कर्मचारी संतराम, शिव कुमार और श्याम बहादुर को बिजली की चोरी करते हुए पकड़ लिया। तीनों कर्मचारी पांच किलोवॉट बिजली की चोरी करते पाए गए। सबसे अधिक संतराम के यहां तीन किलोवॉट की बिजली चोरी हो रही थी।

कोतवाली में मुकदमा दर्ज

विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी के मामले में कर्मचारियों पर प्रति किलोवॉट के हिसाब से 4 हजार रुपए का असिसमेंट लगाया गया है। इसके अलावा कर्मचारियों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। साथ ही विजिलेंस के इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह त्यागी ने तीनों कर्मचारियों के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया हैं।

बिजली की चोरी करने वाले कर्मचारी

- संतराम 3 किलोवॉट।

- शिवकुमार 1 किलोवॉट तक।

- श्याम बहादुर 1 किलोवॉट तक।

गांधी उद्यान में बिजली चोरी करते हुए नगर निगम के तीन कर्मचारी पकड़े गए हैं। सभी जुर्माने के साथ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ओमवीर सिंह त्यागी, विजिलेंस इंस्पेक्टर