फन योगा, स्पोर्ट योगा, म्यूजिकल योगा ने मचाई पीडीएस में धूम

500 से भी ऊपर लोगों ने लिया हिस्सा

पीडीएस कर बरेलियंस हुए लाभान्वित लोगों ने कहा स्वस्थ समाज के लिए जरूरी हैं ऐसे आयोजन

शरीर के लिए योग और मन के लिए प्राणायाम बेहद जरूरी

बरेली:

आर्ट ऑफ लिविंग बरेली चैप्टर की ओर से स्टेडियम में चल रहे प्राणायम ध्यान शिविर का संडे को समापन हो गया। शिविर में आर्ट ऑफ लिविंग के इंटरनेशनल टीचर महेश शर्मा ने लोगों को ध्यान कराया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने पहुंचकर कोर्स कर रहे लोगों का उत्साहव‌र्द्धन किया और बरेली में हो रहे आर्ट ऑफ लिविंग के कार्यो की प्रशंसा की।

किसी को न करें नाराज

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने लोगों से कहा मेरा प्रयास रहता है कि कोई भी व्यक्ति यदि मेरे पास आये तो मुझसे नाराज ना होने पाए। क्योंकि यदि 1 दिन में एक व्यक्ति मुझसे नाराज होगा तो साल में 365 व्यक्ति मुझसे नाराज हो गए इसलिए हम सभी की यही कोशिश रहनी चाहिए कि हमसे कोई नाराज न हो सबको माफ कर दें। ऐसा करके हम सभी सहज और स्वाभाविक रूप में रह सकते हैं।

शिविर का हिस्सा बनकर खुश

विशेष कुमार ने बताया जहां एक ओर शिविर के समापन पर लोगों ने अपने तीन दिन के जबरदस्त अनुभव साझा किए। वहीं दूसरी ओर हर कोई शिविर का हिस्सा बनकर बेहद ख़ुश भी नज़र आया। शिविर में आखिरी दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल के प्रदेश युवा प्रभारी सुनील खत्री भी पहुंचे। टीचर ममता दीक्षित व रीना अग्रवाल ने बताया पीडीएस के बाद लोगों के लिए 15 सितंबर से हैप्पीनेस कराने जा रहे है। अंत में आर्ट ऑफ लिविंग ने सभी का धन्यवाद किया.शिविर को सफल बनाने में मुख्य रूप से टीचर ममता दीक्षित, रीना अग्रवाल, विशेष कुमार, अंकित अग्रवाल, गोपाल शरन अग्रवाल, संदीप अरोरा इत्यादि का मुख्य सहयोग रहा।