-एक्स महिला प्रोफेसर ने शासन से की शिकायत, शासन ने डीएम को दिए पड़ताल के निर्देश

-कॉलेज ने आरोपी प्रोफेसर को दो बार लिखा लेटर, नहीं दिया जवाब

-कॉलेज मैनेजमेंट ने प्रशासन स्तर पर शिकायत के निस्तारण के लिए डीएम को लिखा लेटर

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ

ऐतिहासिक बरेली कॉलेज एक प्रोफेसर की प्रेमकहानी से शर्मिदा है। प्रोफेसर भी काफी कद्दावर और विषय के माहिर हैं। पर, कॉलेज की ही एक पूर्व प्रोफेसर ने उन पर यौन शोषण के आरोप लगा दिए। मामला राष्ट्रपति तक जा पहुंचा। हर तरफ चर्चा-ए-आम है।

बीसीबी के कॉमर्स ब्लॉक के एक प्रोफेसर पर कॉलेज की ही एक्स महिला प्रोफेसर ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। पीडि़ता ने शासन से शिकायत कर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। शासन ने डीएम को प्रकरण के जांच के आदेश दिए हैं। प्रशासन ने कॉलेज को जांच के निर्देश दिए हैं। कॉलेज ने आरोपी प्रोफेसर्स को दो बार लेटर जारी करके अपना पक्ष रखने को कहा, लेकिन प्रोफेसर नहीं आया। इस पर प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव ने थर्सडे को डीएम को लेटर लिखकर सुझाव दिया है कि प्रशासन स्तर पर प्रकरण की जांच करा ली जाए।

डीएम ने जताई नाराजगी

सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट में एडहॉक पर तैनात रहीं महिला प्रोफेसर ने कॉमर्स प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगया है। शासन ने महिला प्रोफेसर की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम को जांच के आदेश दिए। डीएम ने कॉलेज मैनेजमेंट को जांच करने को कहा। कॉलेज मैनेजमेंट ने अगस्त और चार नवंबर को आरोपी प्रोफेसर को लेटर लिखा कि वह अपना पक्ष रखें, लेकिन प्रोफेसर अपना पक्ष रखने नहीं आये। प्रोफेसर के नहीं आने के कारण शिकायत लंबित होती चली गई। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताई। डीएम की नाराजगी के बाद थर्सडे को प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव ने डीएम को लेटर लिखकर सुझाव दिया है कि वह प्रशासन स्तर पर प्रकरण की जांच कराएं, ताकि लंबित शिकायत का निस्तारण हो सके।

नौ साल पहले छोड़ दी थी जॉब

एक्स महिला प्रोफेसर ने करीब नौ साल पहले एडहॉक प्रोफेसर की जॉब छोड़ दी थी। सूत्रों के मुताबिक आरोपी प्रोफेसर ने पत्नी की डेथ होने पर एक्स महिला प्रोफेसर से शादी कर ली, लेकिन बच्चों ने इसका विरोध जताया। विरोध के चलते आरोपी प्रोफेसर ने एक्स महिला प्रोफेसर को डेलापीर स्थित सांई अपार्टमेंट के अपने फ्लैट में ठहरा दिया है। वहीं, इस संबंध में जब आरोपी प्रोफेसर से उनका पक्ष जानने के लिए फोन किया, तो उनका मोबाइल स्विच्ड ऑफ था।