-बिथरी चैनपुर के सैदूपुर कुर्मियान में सोमवार के दिन मंदिर में मिली पुजारी की लाश

-जमीनी विवाद में हत्या की आशंका, तीन दिन पहले 14 क्विंटल गेहूं हुए थे चोरी

BAREILLY: बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत सैदूपुर कुर्मियान में सावन के सोमवार के दिन ही शिव मंदिर में पुजारी की लाश मिली। पुजारी को तख्त से घसीटकर जनेऊ से गला कसकर हत्या की गई। जब सुबह लोग पूजा करने पहुंचे तो लाश देखकर सन्न रह गए। इसी मंदिर में तीन दिन पहले 14 क्विंटल गेहूं चोरी हुए थे। पुलिस मंदिर की साढ़े सात बीघा जमीन पर कब्जे और राजनीति में हत्या मानकर जांच कर रही है। पुलिस ने गांव के चौकीदार की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.वहीं बहेड़ी के किच्छा में ट्रक ड्राइवर की हत्या कर लाश फेंक दी गई।

सिर और कोहनी से बह रहा था खून

सैदपुर कुर्मियान गांव की मेन रोड पर भगवान शिव और दुर्गा मां का प्राचीन मंदिर है। इस मंदिर पर केसरपुर निवासी बाबा रामदास पुजारी थे और वह मंदिर परिसर और उसके अंदर आने वाली जमीन की देखरेख करते थे। रामदास ने संडे शाम को आरती की थी और फिर सोने के लिए चले गए थे। मंडे सुबह जब महिलाएं पूजा करने पहुंची तो देखा कि बाबा जमीन के बरामदे में उलटा पड़े हुए हैं। महिलाओं ने आवाज दी लेकिन कोई जबाव नहीं आया तो गांव वालों को सूचना दी। गांव वालों ने बाबा को उठाने की तो देखा कि बाबा का जनेऊ से गला कसा हुआ है। बाबा के सिर और कोहनी से खून बह रहा था। इससे साफ है कि किसी विश्वास पात्र ने पीछे से जनेऊ से गला कस दिया होगा। पुजारी की हत्या की खबर सुनकर सैदूपुर और आसपास के गांव के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने काफी नाराजगी थी और मौजूदा प्रधान के खिलाफ भी गुस्सा दिखाया। मंदिर पर तनाव न फैले इसको लेकर मौके पर फोर्स बुला ली गई।

प्रधान और दूसरे पक्ष में चल रहा विवाद

मंदिर की जमीन का एग्रीमेंट है कि जो मौजूदा प्रधान होगा वह जमीन जोतेगा और उससे ही मंदिर का खर्चा होगा। इसी तहत जमीन की जोताई मौजूदा प्रधान जगदीश कर रहा है। जगदीश एक पार्टी से जुड़ा हुआ है। इस बार मंदिर पर दूसरी पार्टी से जुड़े कपिल पटेल, सुभाष पटेल, विकास शर्मा और अमित ने भंडारा करा दिया। इसको लेकर मौजूदा प्रधान ने बाबा को मंदिर से हटाने की बात कही। तीन दिन पहले बाबा ने प्रधान जगदीश पर मंदिर से 14 क्विंटल गेहूं चोरी करने का मुकदमा दर्ज करा दिया। जिससे दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया।

छह नंबर जूता से हत्यारोपी की तलाश

पुलिस को मौके से 6 नंबर का जूता बरामद हुआ है, जबकि बाबा आठ नंबर का जूता पहनते थे। इससे साफ है कि हत्या करने के दौरान हत्यारोपी का जूता जल्दबाजी में छूट गया। एसएचओ करनपाल सिंह ने नई जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी देखे लेकिन उसमें कोई संदिग्ध नहीं दिखा है। पुलिस अब दोनों पक्षों के लोगों की तलाश में जुटी हुई है। एसएसपी, एसपी क्राइम, एसपी सिटी और सीओ ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

2-------------------------

ड्राइवर की हत्या कर हाइवे पर फेंका शव

बहेड़ी के मोहल्ला शेखूपुर निवासी 24 वर्षीय ट्रक ड्राइवर मोनू शर्मा का शव शनि मंदिर के पास पड़ा मिला। मोनू का का शव मंडे को शनि मंदिर के पास पड़ा मिला। मोनू का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिजनों ने प्रेम प्रंसग में हत्या की आशंका जताई है। मोनू कुछ दिन पहले ट्रक लेकर घर से सितारगंज रवाना हुआ था। मंडे को सुबह किच्छा पुलिस से सूचना मिली की मोनू शर्मा का शव मिला है। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि मोनू का किच्छा के कस्बा लालपुर निवासी एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बताते है कि युवती के परिजन इस बात से खफा चल रहे थे। वहीं क्लीनर ने बताया कि वह मोनू संडे को ट्रक में लकड़ी भरकर सितारगंज जा रहा था लेकिन संडे दोपहर को वह एक कॉल आने के बाद किच्छा चला गया।

3----------------------

महिला के प्रेमी पर जताया शक

बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत उड़ला जागीर में महिला की हत्या के मामले में परिजनों ने फरीदपुर के एक युवक पर आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि महिला के फरीदपुर के युवक से प्रेम संबंध थे। उसी ने हत्या की होगी। महिला नवादा शेखान की रहने वाली थी। वहीं देवरनियां में महिला की हत्या के मामले में पुलिस को एक युवक की तलाश है। महिला के मोबाइल पर उसी युवक की लास्ट कॉल थी, जो अब फरार चल रहा है।