-शुद्ध पानी की मुहिम के तहत मोहल्ला जोगी नवादा में लगाया गया शुद्ध पानी टेस्ट कैंप

-मोहल्ले में करीब 60 लोगों ने कराया पीने का पानी टेस्ट जिसमें 40 लोगों के पीने के पानी का टीडीएस निकला बढ़ा हुआ

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ <द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र>:

'पानी में धोखा' मुहिम के तहत दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने जोगी नवादा मोहल्ला में शुद्ध पानी की जांच के लिए थर्सडे को टेस्ट कैंप का आयोजन कराया, जिसमें करीब 60 लोगों ने घरों में पीने के पानी का टेस्ट कराया। इस दौरान करीब 40 लोगों के पानी का टीडीएस मानक से दोगुना और तीन गुना तक निकला। इनमें अधिकतर लोगों के घर आरओ लगा हुआ, जिन्होंने समय पर मरम्मत नहीं करायी, जिसके चलते आरओ भी दूषित पानी उगल रहा है। लोगों को जैसे ही पता चला कि उनके आरओ से दूषित पानी आ रहा है, तो उन्होंने तुरंत मरम्मत करायी।

जागरूक लोगों की बात

हमारे घर पर तो आरओ लगा हुआ है। हम लोग पानी को शुद्ध समझकर पी रहे थे, लेकिन वह भी दूषित निकला। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने शुद्ध पानी के प्रति अवेयर किया इसके धन्यवाद।

सूरज

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम शुद्ध पानी के प्रति लोगों को अवेयर करने की है, जो सराहनीय है। हम सभी को इस मुहिम से जुड़ना चाहिए और लोगों को भी शुद्ध पानी पीने के लिए अवेयर करना चाहिए

जाह्नवी

शुद्ध पानी टेस्ट कैंप में जब घर के नल का पानी चेक कराया तो पता चला कि टीडीएस बढ़ा हुआ है। न जानकारी में पूरा परिवार यही पानी पी रहा था। घर में शुद्ध पानी का इंतजाम करेंगे.

प्रेमपाल

नगर निगम से जो पानी सप्लाई होता है वह काफी गंदा आता है। घर पर नल लगवाया तो उसका पानी दूषित आ रहा है। नगर निगम को चाहिए कि वह दूषित पानी के लिए कुछ करें।

आफरीन अहमद

--------------------------