-नगर निगम ने जमीन का मैप तैयार कर डीएम को सौंपा

-पहले रेलवे को मिलेगा मौका, जल्द शासन को जाएगा प्रपोजल

BAREILLY: इज्जत नगर से शहदाना तक रेलवे की पुरानी लाइन पर लिंक मार्ग बनाने और उसके आसपास कॉमर्शियल एक्टिविटी करने का नगर निगम ने रोडमैप तैयार कर लिया है। नगर निगम ने रेलवे लाइन के किनारे की जमीन का मैप तैयार कर थर्सडे को डीएम आर विक्रम सिंह को सौंप दिया है। डीएम ने पहले रेलवे को लिंक मार्ग बनाने के लिए कहा है। जल्द ही शासन को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

डीएम ने मांगी थी रिपोर्ट

बता दें कि इज्जतनगर स्टेशन से शहदाना तक करीब 4 किलोमीटर पुरानी रेलवे लाइन पर 200 से अधिक अवैध कब्जों की न्यूज को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर पर डीएम आर विक्रम सिंह ने संज्ञान लेते हुए नगर निगम के अधिकारियों के साथ पूरी रेलवे लाइन का निरीक्षण किया था। डीएम ने नगर निगम के अधिकारियों को पूरा रोड मैप तैयार करने के निर्देश दिए थे। थर्सडे को नगर निगम ने रोडमैप तैयार कर डीएम को सौंप दिया है।

11.192 हेक्टेयर जमीन निकली

नगर निगम की रिपोर्ट के मुताबिक शहदाना की जमीन का कोई रिकॉर्ड नगर निगम को नहीं मिला है। अब रेलवे से इसका रिकॉर्ड मांगा जा रहा है, क्योंकि यहां पर रेलवे का गोदाम था। उदयपुर खास और ब्रह्मापुरा में 11.192 हेक्टेयर जमीन का रिकॉर्ड मिला है। 50 फीट चौड़ी सड़क बनाने के बाद 4.058 हेक्टेयर जमीन बचेगी। इसका कॉमर्शियल यूज किया जा सकेगा। डीएम ने बताया कि रेलवे स्वयं यहां लिंक मार्ग बनाकर कामर्शियल एक्टिविटी कर सकता है। यदि रेलवे नहीं बनाएगा तो नगर निगम या बीडीए रोड बनाएगा।