बरेली से मुम्बई तक देते थे वारदातों को अंजाम

1 लाख के गहने, 2 लैपटॉप, 8 मोबाइल बरामद

BAREILLY:

ट्रेनों व रेलवे स्टेशनों पर मुसाफिरों को अपना निशाना बनाने वाले दो शातिर बदमाशों को जीआरपी ने थर्सडे को जंक्शन पर धर दबोचा। जीआरपी ने जंक्शन के प्लेटफॉर्म नम्बर 4 के आखिरी छोर पर दोपहर 1.15 बजे इन बदमाशों को लूट की योजना बनाते हुए पकड़ा। दोनों लुटेरे अपनी गैंग के शातिर बदमाश हैं, जिन्होंने बरेली से लेकर मुंबई तक मुसाफिरों को अपना शिकार बनाया था। पकड़े गए दोनों बदमाशों की पहचान आंवला के ढिलवारी थाना निवासी छोटे और अतुल के रूप में हुई है। दोनों बदमाशों के पास से चाकू, 8 मोबाइल, 2 लैपटॉप, 7 हजार नकद और 96 हजार रुपए के जेवर बरामद हुए। जीआरपी ने दोनों बदमाशों को जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी।

6 महीने से थी दबिश

इन शातिर बदमाशों के बढ़ते आतंक पर जीआरपी पिछले 6 महीने से इन्हें पकड़ने के लिए अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दे रही थी, लेकिन बदमाश हर बार जीआरपी के जाल से बच निकलने में कामयाब हो रहे थे। जीआरपी एसपी मुरादाबाद सेक्शन शगुन गौतम के निर्देश पर जंक्शन जीआरपी इंचार्ज सुनील दत्त ने मुखबिर की सूचना पर बदमाशों को पकड़ने के लिए जंक्शन पर चेकिंग अभियान शुरू कराया। थर्सडे को घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ा गया। एसपी जीआरपी ने टीम में शामिल एसएसआई राजेन्द्र सिंह सिरोही, एएसआई देवेन्द्र सिंह व कांस्टेबल सुनील कुमार समेत अन्य काे सराहा।

जीआरपी में 7 मुकदमे दर्ज

जंक्शन से पकड़े गए दोनों बदमाशों के खिलाफ जीआरपी बरेली थाना में ही 7 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट समेत धारा 380, धारा 392, धारा 411, धारा 413 और धारा 414 में दर्ज मुकदमों में जीआरपी को तलाश थी। पकड़े गए बदमाशों ने ट्रेनों व रेलवे स्टेशनों के अलावा सिविल पुलिस एरिया में भी लोगों को अपना शिकार बनाया है। बदमाशों ने सप्तक्रांति एक्सप्रेस, गुरूमुखी एक्सप्रेस और लोकनायक एक्सप्रेस में भी मुसाफिरों से चोरी व लूट की वारदातों को अंजाम दिया था। वहीं सिविल पुलिस एरिया में बदमाशों ने करीब 25 वारदातों को अंजाम दिया था।

----------------------------