-एक माह पहले ही बदल ली थी आरोपी ने अलमारी की चाबी, बाजार से बनवा ली थी डुप्लीकेट

<-एक माह पहले ही बदल ली थी आरोपी ने अलमारी की चाबी, बाजार से बनवा ली थी डुप्लीकेट

BAREILLY

BAREILLY:

राजश्री कॉलेज ग्रुप के ओनर के एकता नगर स्थित घर में ट्यूजडे को दिनदहाड़े लाखों की चोरी उन्हीं के घर में फर्नीचर का काम करने वाले कारपेंटर ने की थी। पुलिस ने कारपेंटर को गिरफ्तार कर हाईप्रोफाइल वारदात का सैटरडे प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा कर दिया। कोठियों में काम करते-करते जल्द रईस बनने के लिए वारदात अंजाम दिया था। पुलिस उसके घर से नौ लाख क्7 हजार रुपए नकद, लगभग क्0 लाख के हीरे, सोने-चांदी के जेवरात सहित ख्फ् लाख रुपए का माल बरामद कर लिया। पकड़ा गया युवक दो दिन बाद ही मुंबई भागने की फिराक में था।

क्फ् मिनट में की थी चोरी

एकता नगर निवासी राजेंद्र अग्रवाल राजश्री कॉलेज ग्रुप के ओनर हैं। ख्भ् जून को दिन में उनके घर में चोरी हुई थी। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि बंद घर में ग्राइंडर से ग्रिल काटकर चोर भीतर घुसा। डुप्लीकेट चाबी से अलमारी व लॉकर खोलकर हीरे की अंगूठी, हीरे जड़े कंगन, सोने की अंगूठियां और अन्य आभूषण के साथ ही नौ लाख क्7 हजार 7ख्0 रुपए की नकदी, चांदी के म्म् सिक्के, किसान विकास पत्र आदि पार कर दिए थे। पूरी वारदात महज क्फ् मिनट के भीतर अंजाम दी गई। चोर म्.ब्भ् बजे भीतर घुसा और म्.भ्8 बजे माल समेटकर बाइक से भाग निकला।

सीसीटीवी में हुआ था कैद

पकड़ा गया आरोपी अनस किला क्षेत्र में मिनी बाईपास की रजा कॉलोनी का निवासी है। वारदात से लेकर गली के तिराहे तक लगे आठ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से उसे पकड़ा जा सका। राजेंद्र अग्रवाल के घर के सामने वाले कैमरे की फुटेज साफ न होने पर गली में अन्य घरों व दो दुकानों के बाहर लगे कैमरों की फुटेज खंगाली। जिनमें शाम पौने छह से सात बजे के बीच अनस बाइक से आता और जाता कैद हुआ था। सुराग के आधार पर पुलिस ने उसे सैटरडे को धर्मकांटा के पास दबाेच लिया।

एक महीने पहले बदल दी थी चाबी

एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि वारदात से पहले पूरी रेकी की गई थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घर में तीन महीने से काम कर रहा था। ट्यूजडे को राजेंद्र अग्रवाल पत्नी शाम चार बजे मंदिर जाने के बाद कॉलेज जाती थीं और सात-आठ बजे तक वापस आती थीं। इसलिए वारदात का दिन ट्यूजडे को चुना। वहीं, अलमारी की चाबी लगभग एक माह पहले काम के दौरान ही नजरें बचाकर निकाल ली थी और उसकी जगह बाजार से बनवाई गई वैसी ही दूसरी चाबी डाल दी थी।

चोरी के बाद भी पहुंचा था मौके पर

अनस ने वारदात के बाद गहनों और रुपए भरा बैग अपने घर ले जाकर रख दिया। अगले दिन अखबारों में चोरी की खबर निकलने पर वह थर्सडे दोपहर में भी राजेंद्र अग्रवाल के घर गया था। चोरी की जानकारी कर चला गया था। एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम के प्रेम नगर इंस्पेक्टर राजेश सिंह, एसआई शिवदीन वर्मा सहित टीम को भ्000 रुपए ईनाम की घोषणा की है।