-8 अगस्त को नवाबगंज में मासूम से हुए रेप में पुलिस का कारनामा उजागर

-23 अगस्त को नवाबगंज में हुए रेप के आरोपी पकड़े गए तो पुलिस हुई बेनकाब

-स्टेशन रोड पर बंद पड़े भट्ठे को दरिंदों ने बनाया था ठिकाना

-पुलिस को वारदात स्थल पर दोनों मासूमों के कपड़े हुए बरामद

बरेली: अपराध पर लगाम लगाने में फेल पुलिस फर्जी खुलासा कर गर्दन बचाने में लगी है। पुलिस की करतूत नवाबगंज में गैंगरेप की वारदात के आरोपियों के पकड़े जाने के बाद बेनकाब हुई। पता चला कि 8 अगस्त को नवाबगंज में ही मासूम से हुए रेप के मामले में पुलिस ने एक किशोर को गिरफ्तार कर केस का खुलासा कर दिया था। बेकसूर किशोर जेल में है।

चोटी कटवा के शोर में किया था रेप

8 अगस्त को कस्बा निवासी आठ साल एक मासूम से रेप की गैंगरेप की वारदात हुई थी। रेप करने वाले लड़के चोटी कटवा का भय दिखाकर बच्ची को अपने साथ ले गए थे। मामला तूल पकड़ा तो नवाबगंज थानाध्यक्ष ने कुर्सी बचाने की खातिर आनन-फानन में एक किशोर को शक के आधार पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बच्ची अनकॉन्सेस थी, इसलिए किशोर की पहचान भी नहीं हो पायी थी।

दूसरी वारदात में पकड़े गए दरिंदे

नवाबगंज कस्बा में मासूम बच्चियों को निशाना बना रहे रिछोला किफायतुल्ला निवासी दो लड़के पकड़ में आ गए, दोनों नाबालिग हैं। उन्होंने बताया कि वह कस्बा से मासूमों को अपना शिकार बना लेते थे। उन्हें बहला-फुसलाकर अपने साथ स्टेशन रोड स्थित ईट भट्ठे पर ले जाते थे, जहां उनसे दुष्कर्म करते थे। फिर मासूम को वहीं छोड़कर फरार हो जाते थे। दोनों लड़कों ने बताया कि 8 और 23 अगस्त को दोनों मासूमों के साथ उन्होंने ही दुष्कर्म किया था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने रेप की शिकार हुई बच्चियों के कपड़े भी बरामद कर लिये हैं।

पीडि़ताओं ने की पहचान

दो मासूमों से रेप का जुर्म करने के बाद दोनों किशोरों की पहचान करायी गई, जिन्हें पीडि़त बच्चियों ने पहचान भी लिया है। इसके बाद पुलिस ने पकड़े गए किशोरों को बाल सुधार गृह भेज दिया है। रेप का झूठा खुलासा करने का दाग धोने के लिए पुलिस बेकसूर किशोर को बचाने की बात कह रही है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही कानूनी प्रक्रिया पूरी कर किशोर को जेल से छुड़ा लिया जाएगा।

दोनो किशोरों ने रेप की दोनों घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। दोनों की निशानदेही पर घटनास्थल से मासूमों के कपड़े बरामद कर लिए गए हैं। पहली घटना में जेल भेजे गए किशोर को रिहा कराने के लिए कार्रवाई शुरू की जाएगी।

गणेश दत्त जोशी, इंस्पेक्टर नवाबगंज