दो साल पहले दिया था भतीजों के खिलाफ प्रार्थना पत्र, इज्जतनगर में मिली सिर कटी रशीद की लाश

>

BAREILLY: इज्जतनगर के मोहरनियां गांव में मिली सिर कटी लाश रशीद की निकली। रशीद ने दो साल पहले ही जमीन के चलते अपनी जान का खतरा जता दिया था। उसने एसएसपी को प्रार्थनापत्र भी दिया था। रशीद की पत्‍‌नी ने पुलिस को प्रार्थना पत्र की कापी सौंपी है। उसकी हत्या का शक उसके चचेरे भाई के बेटों पर जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

न कोई भाई न कोई संतान

पुलिस के अनुसार रशीद खां मुर्शीदाबाद फतेहगंज पश्चिमी का रहने वाला था। रशीद की पहली पत्‍‌नी नूरजहां की मौत के बाद उसने रियाज बानों से विवाह किया लेकिन दोनों से ही कोई संतान नहीं हुई। उसकी मुर्शीदाबाद में 9 बीघा और देवरनियां के अभयपुर में 8 बीघा जमीन है।

तो इसिलए है शक

बता दें कि रशीद ने मर्शीदाबाद की 4 बीघा जमीन बेचकर दूसरी पत्नी की बहन के बेटे इसरार को रुपए दे दिए थे। जबकि रिश्ते के चचेरे भतीजों बाबू नबी व आले नबी ने इसका विरोध किया था। हालांकि तब पंचायत हुई और यह तय हुआ कि अभयपुर वाली दोनों भतीजों दी जाएगी। रशीद ने वसीयत भी कर दी थी। हालांकि दोनों को यह डर था कि कहीं वह यह जमीन भी बेचकर रुपए इसरार या उसके भाइयों को न दे दे। गत 3 अगस्त को रशीद अपने अभयपुर स्थित घर पर गया हुआ था। यहां पर 4 अगस्त को वह अचानक लापता हो गया। जिसके कारण दोनों भतीजों पर हत्या का शक जा रहा है।

चचेरे भाई के बेटों पर जमीन के चलते हत्या का शक जताया गया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

कमल सिंह, एसओ इज्जतनगर