-अंबेडकर छात्र सभा के पदाधिकारियों ने रजिस्ट्रार को सौंपा ज्ञापन

BAREILLY:

बीसीबी में छात्रसंघ के चुनाव का शंखनाद होते ही आरयू में भी चुनाव कराने की मांग उठने लगी है। फ्राइडे अंबेडकर छात्र सभा के पदाधिकारियों ने रजिस्ट्रार कार्यालय में नारेबाजी की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। संगठन के पदाधिकारियों ने आरयू में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की। रजिस्ट्रार ने उन्हें जल्द ही चुनाव कराने का आश्वासन ि1दया है।

जमकर की नारेबाजी

फ्राइडे अंबेडकर छात्र सभा के जिलाध्यक्ष जोगेन्द्र सिंह के नेतृत्व में दो दर्जन के करीब स्टूडेंट्स रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचे। उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए जल्द से जल्द छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की। जिलाध्यक्ष ने बताया कि 2013-14 शैक्षिक सत्र में छात्रसंघ के चुनाव कराने की घोषणा की थी। प्रत्याशी तैयारियों में जुटे थे कि इस दौरान हंगामा हो गया। इस कारण यूनिवर्सिटी ने चुनाव कराने से इनकार कर दिया था। 2014-15 में भी चुनाव नहीं हो सके। 2015-16 के शैक्षिक सत्र में चुनाव की मांग ने फिर जोर पकड़ा। विरोध प्रदर्शन हुए। लेकिन हर बार यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने उन्हें चुनाव कराने का आश्वासन देकर टाल गया। लेकिन छात्र नेता 2016-17 शैक्षिक सत्र स्टार्ट होते ही छात्रसंघ चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। रजिस्ट्रार ने छात्र नेताओं को आश्वासन दिया कि लिंगदोह कमेटी के आधार पर चुनाव होंगे।

डीएसडब्ल्यू इस वक्त बाहर हैं। जैसे ही वह आ जाएंगीं। उन्हें चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया जाएगा। लिंगदोह कमेटी के आधार पर चुनाव कराए जाएंगे।

डॉ। एसएल मौर्य, रजिस्ट्रार