-पिछले वर्ष हुए थे 1 लाख 70 हजार रजिस्ट्रेशन, तीन बार बढ़ाई गई थी डेट

-इस बार चार जून तक यूजी के लिए 1 लाख 32 हजार 190 हुए रजिस्ट्रेशन

BAREILLY:

आरयू में अंडर ग्रेजुएशन (यूजी) रजिस्ट्रेशन कराने का आज यानि 5 जून को आखिरी मौका है। जबकि पोस्ट गे्रजुएशन (पीजी) के लिए आखिरी मौका 10 जून तक है। आरयू ऑन लाइन प्रवेश समन्यवयक की माने तो यूजी में अब डेट नहीं बढ़ाई जाएगी। क्योंकि इंटर के़ सभी बोर्ड के रिजल्ट आ गए हैं। अब रजिस्ट्रेशन का डेट आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

तो खाली रह जाएंगी सीटें

आरयू ग्रेजुएशन में दो लाख सीटें है, जिसके लिए अभी तक तो मात्र 1 लाख 32 हजार 190 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिसमें से 1 लाख 25 हजार 611 स्टूडेंट्स ने ही 100 रुपए की फीस जमा की है। इसी तरह पीजी के लिए अब तक 14 हजार 150 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है। जिसमें से 12 हजार 435 स्टूडेंट्स ने 100 रुपए की फीस जमा की है। आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी सीटें खाली रह जाएंगी। क्योंकि यूजी की लास्ट डेट भी 5 जून को खत्म हो जाएगी। जिसके बाद यूजी के लिए 50 हजार से अधिक सीट खाली रह जाएगी।

बीसीबी में भी एडमिशन का आज अंतिम मौका

बरेली कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए आज अंतिम मौका है। कॉलेज में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स आरयू में पंजीकरण कराने के बाद बरेली कॉलेज में ऑन लाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए 100 रुपए फीस भी ऑन लाइन ही जमा करनी होगी। प्रवेश फॉर्म की हार्ड कॉपी कैंपस में 7 जून तक जमा कर सकते है। मेरिट तैयार होने के बाद एडमिशन शुरू होगा। अगले सप्ताह से एमकॉम और एमए में एडमिशन प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।

यूजी में रजिस्ट्रेशन के लिए 5 जून को अंतिम मौका है। फिलहाल रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाने का अभी तक तो फैसला नहीं लिया गया है। पीजी के लिए 10 जून तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

एनएन पाण्डेय, ऑन लाइन प्रवेश समन्यवयक, आरयू