-यूनिवर्सिटी कैंपस में लगे गमले तोड़े, प्रशासनिक भवन के छज्जे पर चढ़े

-रजिस्ट्रार को सौंपा ज्ञापन, करीब आधा दर्जन मांगें तुरंत की पूरी

फोटो

BAREILLY यूनिवर्सिटी परिसर परिक्षेत्र के सभी जिलों से आए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरयू का घेराव किया। कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को देखते हुए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने प्रशासनिक भवन के गेट बंद करा दिए। जिस पर कार्यकर्ता भड़क गए और कैंपस में जमकर उत्पात मचाया। कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक भवन के बाहर घंटों यूनिवर्सिटी के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही प्रशासनिक भवन के बाहर स्थित पार्क में रखे गमले तोड़ दिए। एबीवीपी कार्यकत्र्ताओं ने आक्रोश में सुरक्षाकर्मी से कुर्सी छीन कर उसे तोड़ दिया। कुछ कार्यकर्ता प्रशासनिक भवन के छ“ो पर चढ़ गए। जिसके बाद कुलपति प्रो। मुशाहिद हुसैन और कुलसचिव डॉ। एसएल मौर्य प्रशासनिक भवन गेट पर पहुंचे और एबीवीपी से मांग पत्र लिया। कुछ मांगों को मौके पर स्वीकार करने के साथ ही शेष समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं का आक्रोश शांत हुआ। एबीवीपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति प्रो। मुशाहिद हुसैन से मुलाकात की।

सुरक्षाकर्मियों से झड़प

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता 'विश्वविद्यालय चलो आंदोलन' के तहत थर्सडे को पीलीभीत रोड स्थित पशुपति नाथ मंदिर पर एकत्रित हुए। जहां से मार्च निकालते हुए यूनिवर्सिटी कूच किए। कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कैंपस में पहुंचकर कर प्रशासनिक भवन का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों में झड़प हो गई।

26 सूत्रीय ज्ञ्‍ापन सौंपा

गेट बंद करवाए जाने पर कार्यकत्र्ताओं में आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक भवन के बाहर जमकर तोड़फ ोड़ की। जिस पर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने पुलिस को फ ोन कर मौके पर बुला लिया। एबीवीपी के हंगामे को देखते हुए कैंपस में पुलिस और पीएससी तैनात कर दी गई। कार्यकर्ता रेलिंग, दीवारों और छज्जों पर चढ़ गए। एबीवीपी के बढ़ते हंगामे को देखकर वीसी प्रो। मुशाहिद हुसैन और कुलसचिव डॉ। एसएल मौर्य गेट पर ज्ञापन लेने पहुंचे। जहां एबीवीपी के पदाधिकारियों ने कुलपति को 26 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। कुलसचिव ने कई मांगों को स्वीकार भी किया।