- दो साल से बरेली में थे तैनात, शनिवार को वाया एयर भेजा जाएगा शव

- तमिलनाडू के कोयंबटूर स्थित सुलूर एयरफोर्स सिटी के रहने वाले थे सार्जेंट

बरेली : एयरफोर्स सार्जेंट ने पानी की टंकी से कूदकर खुदकुशी कर ली। टंकी से कूदने के चलते उनके सिर में चोट के साथ बायां कंधा व कोहनी टूट गई। दोनों पैर अंदर की ओर मुड़े हुए थे। इज्जतनगर पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव एयरफोर्स को सौंप दिया। शनिवार को वाया एयर सार्जेंट का शव उनके पैतृक निवास भेजा जाएगा। सार्जेंट ए सुरेश मूलरूप से तमिलनाडू के कोयंबटूर स्थित सुलूर एयरफोर्स सिटी के रहने वाले थे।

आवास में रहते थे अकेला

सार्जेंट ए सुरेश एयरफोर्स में एमटी विभाग में तैनात थे। एयरफोर्स स्टेशन में बने आवास में वह अकेले ही रहते थे। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे एयरफोर्स कर्मी गौरव पानी की टंकी का वाल्ब खोलने गया तो टंकी के पास खून से लथपथ शव पड़ा था। गौरव ने तत्काल मामले की सूचना सुरक्षा अनुभाग के देवेंद्र कुमार सिंह को दी। देवेंद्र ने एयरफोर्स के आला-अधिकारियों को सूचना देने के साथ इज्जतजनगर इंस्पेक्टर सतीश यादव को जानकारी दी। फोर्स के साथ वह एयरफोर्स पहुंचे। घटनास्थल के निरीक्षण के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस संबंध में बात करने के लिए जब ए सुरेश की पत्नी सुमथी सुरेश को फोन किया गया तो जैकब ने फोन उठाया। जैकब ने खुद को ए सुरेश का दोस्त बताया। बताया कि ए सुरेश दो साल से बरेली में तैनात थे। इससे पहले उनकी तैनाती बंगाल में थी।

नहीं मिला कोई सुसाइड लेटर

ए सुरेश के पास से इज्जतनगर पुलिस को कोई सुसाइड लेटर नहीं मिला है। सार्जेंट ने खुदकुशी क्यों की, पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है। जैकब ने बताया कि ए सुरेश के दो बच्चे हैं। बड़े बेटे ने हाल में ही इंटर पास किया है जबकि बेटी नौवीं क्लास में है। बताया कि शनिवार को एयरफोर्स वाया एयर सार्जेंट का शव भेजेगी। इस संबंध में एयरफोर्स के अधिकारियों से बात हुई है।

एयरफोर्स के सुरक्षा अनुभाग की ओर से सार्जेंट के खुदकुशी करने की जानकारी दी गई थी। पोस्टमार्टम करा शव एयरफोर्स को सौंप दिया गया है।

- सतीश यादव, इंस्पेक्टर, इज्जतनगर