- पीडब्ल्यूडी ने 11.32 किमी लंबी सड़क के चौड़ीकरण को भेजा है 127 करोड़ का एस्टीमेट

- शासन से मंजूरी का है इंतजार, एयरपोर्ट की सड़क चौड़ी होने से राहगीरों को होगा काफी लाभ

11.32 किलोमीटर है सड़क की लंबाई

18 मीटर चौड़ी होगी रोड

02 बार शासन ने वापस भेजा प्रस्ताव

बरेली : सबकुछ ठीक रहा तो जल्द सेटेलाइट तिराहे से बड़ा बाइपास तक वाहन फर्राटा भरते नजर आएंगे। पीडब्ल्यूडी ने सड़क के चौड़ीकरण के लिए रिवाइज एस्टीमेट शासन को भेजा है। एस्टीमेट स्वीकृत होने के बाद सड़क का चौड़ीकरण होगा। उसके किनारे पर बीडीए भी सर्विस रोड और ग्रीन बेल्ट बनाएगा.

कम होगा ट्रैफिक का दबाव

शहरवासियों को एयरपोर्ट के बाद वहां की मुख्य सड़क के चौड़ीकरण की सौगात मिलने वाली है। सेटेलाइट तिराहे से बड़ा बाइपास तक करीब 11.32 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी मुख्यालय मंजूरी दे चुका है। इसके बाद एस्टीमेट अंतिम स्वीकृति के लिए शासन भेज दिया गया है। गौरतलब है वर्तमान में पीलीभीत हाईवे पर ट्रैफिक का काफी दबाव है। सड़क पर दिन भर जाम जैसे हालात रहते हैं। अब एयरपोर्ट शुरू होने के बाद रोड पर ट्रैफिक के बढ़ने की संभावना है। इसके चलते वहां सड़क को फोरलेन करने के लिए पीडब्ल्यूडी लंबे समय से प्रयास कर रहा है। पीडब्ल्यूडी ने एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय भेजे, लेकिन दो बार प्रस्ताव में कमियां बताकर लौटा दिया गया। बीते दिनों एक बार फिर अधिकारियों ने एस्टीमेट मुख्यालय भेजा। वहां से एस्टीमेट को हरी झंडी मिल गई है। इसके बाद अब एस्टीमेट शासन की मंजूरी के लिए भेजा गया है। एक्सईएन अर¨वद कुमार के अनुसार सड़क चौड़ीकरण के लिए रिवाइज एस्टीमेट शासन भेजा गया है। वहां से जल्द मंजूरी की उम्मीद है।

18 मीटर चौड़ी होगी सड़क

पीडब्ल्यूडी सड़क की चौड़ाई दोनों ओर से नौ-नौ मीटर करेगा। इसके साथ ही बीच में करीब पांच मीटर का डिवाइडर बनाया जाएगा। फिर किनारे पर पटरी भी बनाई जाएगी।

बीडीए बनाएगा ग्रीन बेल्ट

पीडब्ल्यूडी की सड़क के किनारे बरेली विकास प्राधिकरण दोनों ओर पांच मीटर चौड़ी सर्विस रोड बनाई जाएगी। इस सड़क के किनारे हरित पट्टी भी बनाई जाएगी, जिसमें कई पेड़ लगाए जाएंगे। सर्विस रोड आसपास के मुहल्लों व कालोनियों को कनेक्ट करेगी।