- छात्रा का भाई व दो अन्य छात्र घायल, वैन को बचाने में पेड़ से भिड़ी जीप, पांच जख्मी

-गांव करनपुर, शारदा नहर के बीच बने कट के पास हुआ हादसा

>BAREILLY :

बागेश्वर नैनीताल हाईवे पर वेडनसडे को नैनीताल की तरफ जा रहे अनियंत्रित ट्रक ने स्कूल की वैन को टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर लगते ही स्कूली बच्चों से भरी वैन पलट गई। जिसमें एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि उसके भाई समेत दो अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं स्कूली बच्चों से भरी पलटी वैन को बचाने के चक्कर में बहेड़ी को सवारी लेकर जा रही एक मैक्स अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। जिससे मैक्स में सवार पांच लोग घायल हो गए। हादसा गांव करनपुर व शरदा नहर के बीच में बने कट को पार करते समय दोपहर को हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल भ्ोज दिया।

ड्राइवर ट्रक सहित फरार

दियोरनियां थाना के गांव करनपुर स्थित सुधांशु पब्लिक स्कूल से दोपहर छुट्टी के बाद बच्चों को लेकर वैन जा रही थी। वैन जैसे ही गांव करनपुर व शारदा नहर के बीच बने कट से बरेली की तरफ मुड़ी तो पीछे से तेज रफ्तार आ रहे ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वैन एक तरफ खाई में जाकर पलट गई। बच्चों में चीख-पुकार मच गई। उसमें बैठे गांव सेमीखेड़ा निवासी जयपाल की कक्षा छह में पढ़ रही बेटी सिमरन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कक्षा चार में पढ़ रहा उनका बेटा नितिन तथा लाल सिंह का बेटा शिवम गंभीर रूप से घायल हो गया। तभी बहेड़ी की तरफ से सवारी लेकर बरेली जा रही एक मैक्स वैन को बचाने के चक्कर में रोड किनारे पेड़ से जाकर टकरा गई। जिससे मैक्स में सवार कस्बा के मोहल्ला टांडा निवासी नरगिस पत्नी मो। युसुफ, यासमीन पत्नी मो। आशिफ, बिसमिल्लाह पत्नी मो.इस्लाम, डॉ। सरफराज तथा नदेली गांव निवासी हेमराज का बेटा हेमन्त समेत पांच लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर ट्रक लेकर फरार हो गया।

घायलों को भेजा हॉस्पिटल

ट्रक की टक्कर से वैन को पलटते देख बच्चों की चीखपुकार सुनकर लोग उन्हें बचाने दौड़ पड़े। राहगीरों ने घायल बच्चों को जब बाहर निकाला तब तक सिमरन दम तोड़ चुकी थी। वहीं पेड़ से भिड़ी मैक्स में सवार घायलों का का भी बुरा हाल था। उसी रास्ते बहेड़ी एसडीएम ममता मालवीय बरेली बैठक में शामिल होने जा रहीं थी। जब यह दृश्य देखा तो वे भी मातहतों के साथ घायलों को हॉस्पिटल भिजवाने में लग गई। उन्होंने एम्बुलेंस बुलाकर सभी घायलों को हॉस्पिटल भिजवाया। वहीं स्कूल प्रबंधक हरीश कुमार ने बताया कि वैन अभिभावकों की तरफ से लगाई गई थी। उनका कोई लेना देना नहीं है।

------------------------

हादसा बेहद दुखद है, स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आ रही है। जांच जारी है। जांच में जो भी दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ममता मालवीय, एसडीएम, बहेड़ी