- बीडीए में हुई बोर्ड बैठक, अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

- अवैध निर्माण पर शिकंजे को लेकर चलेगा व्यापक अभियान

बरेली : प्रदेश का सबसे बड़ा साइंस पार्क बरेली में होगा। जिसका निर्माण जनवरी से शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही शहर में बीडीए की अनदेखी के चलते जो अवैध निर्माण हो गए हैं इनके खिलाफ भी व्यापक रुप से अभियान चलाया जाएगा। यह कार्य योजना थर्सडे को कमिश्नरी सभागार में हुई बरेली विकास प्राधिकरण यानि बीडीए की बोर्ड बैठक में तैयार की गई। बैठक में कमिश्नर रणवीर प्रसाद, बीडीए वीसी दिव्या मित्तल, नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन, बीडीए चीफ इंजीनियर अजीत प्रताप सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

विकसित होगा टीपी नगर

लंबे समय से अधर में लटकी बरेली लखनऊ हाईवे स्थित ट्रांसपोर्ट नगर को विकसित करने की योजना को भी अब पंख लगेंगे। इसका दायरा बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं, यहां जो भी बड़े निर्माण हो गए हैं या जो भी निर्माणाधीन हैं। इनके मैप की जांच की जाए, अनियमितता पाए जाने पर फौरन बीडीए की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

रामगंगा नगर में बनेगा साइंस पार्क

राम गंगानगर आवासीय योजना की सात एकड़ की खाली पड़ी जमीन पर साइंस एंड टेक्नालॉजी पार्क का निर्माण किया जाएगा। इसके आसपास फर्नीचर और रेस्टोरेंट अन्य प्रकार के कामर्शियल स्टॉल्स आदि भी लगाए जाएंगे। 2020 के अंत तक इस पार्क का निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा। यहां वैज्ञानिक गतिविधियों के अलावा वैज्ञानिक रुचियों वाली वस्तुएं होंगी। इसकी देखरेख विज्ञान एवं तकनीकी विभाग द्वारा किया जाएगा।