- सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ी गई आरोपी रेखा और उसके सहयोगी

- ढाई महीने पहले बरेली जंक्शन से अगवा हुई युवती से हुआ था दुष्कर्म

BAREILLY:

बरेली रेलवे जंक्शन से लड़कियों को गायब कर देहव्यापार में धकेलेने वाले रैकेट का जीआरपी ने मंडे को पर्दाफाश कर दिया। सीसीटीवी फुटेज से रैकेट की एक लड़की रेखा तक पहुंचने के बाद पुलिस ने तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पता चला कि यह गिरोह लंबे समय से जंक्शन और सरकुलेटिंग एरिया में सक्रिय था, जो मौका पाकर लड़कियों को गायब कर देते थे। इसके बाद किसी किन्नर को बेच देते थे, जो उनसे देहव्यापार कराती है।

सरगना सहित चार लोग पकड़े

जीआरपी ने सेक्स रैकेट चलाने वाली सिरौली थाना क्षेत्र के गांव की रेखा पुत्री रामपाल, संभल जिले के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में सीकरी गेट निवासी फरमान पुत्र अनवर और प्रेमनगर थाना क्षेत्र बजरिया पूरनमल कोहाड़ापीर निवासी अक्षय देवल पुत्र नरेंद्र को पकड़ लिया। सबसे पहले रेखा और फरमान को पकड़ा गया। इसके बाद अक्षय को पकड़ा गया। तीनों ने जीआरपी के सामने गुनाह कुबूल भी कर लिया। आरोपियों का कहना था कि वह लड़कियों को अगवा कर बेच देते थे। अब तक वह कई लड़कियों को बेच चुके है।

मंदबुद्धि युवती को बनाया था शिकार

22 जनवरी को मुरादाबाद निवासी एक मंदबुद्धि युवती को उसके पिता इलाज के लिए बरेली लाए थे। वापस में टिकट लेने के लिए पिता ने बेटी को एक युवती के भरोसे छोड़ दिया। टिकट लेकर वह वापस लौटे तो बेटी और युवती दोनों गायब थीं। उन्होंने जीआरपी से शिकायत की तो जीआरपी ने 22 गुमशुदगी दर्ज कर ली। इसके कुछ दिनों बाद उनकी बेटी फतेहगंज पूर्वी में मिली तो उसे नारी निकेतन में भेज दिया गया। वहां से घर चली गई। इस मामले में जीआरपी ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता एक युवती ओवरब्रिज से उसे साथ ले जा रही थी। इसके बाद जीआरपी ने युवती की तलाश शुरू की और वह मंडे को पकड़ में आ गई।