थर्स डे को भी जारी रहा शिक्षामित्रों का हाईवोल्टेज ड्रामा

बीएसए ऑफिस में डाला ताला, बीएसए भागीं

वित्त राज्यमंत्री के ऑफिस के आगे दिया धरना

<थर्स डे को भी जारी रहा शिक्षामित्रों का हाईवोल्टेज ड्रामा

बीएसए ऑफिस में डाला ताला, बीएसए भागीं

वित्त राज्यमंत्री के ऑफिस के आगे दिया धरना

BAREILLY BAREILLY

सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद समायोजन कैंसिल होने पर थर्सडे को भी शिक्षामित्रों ने जमकर बवाल किया। पूरे दिन शहर में शिक्षामित्रों ने जगह-जगह प्रदर्शन किया। पहले गांधी उद्यान में एकत्र हुए शिक्षामित्रों ने बैठक करने के बाद बीएसए ऑफिस में तालाबंदी की और वित्त राज्यमंत्री राजेश अग्रवाल के कार्यालय के आगे धरने पर बैठ गए। इस पूरे हाईवोल्टेज ड्रामा को प्रशासन ने पूरी सख्ती के साथ कंट्रोल किया और मौके पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस मौजूद रही।

गांधी उद्यान में की मीटिंग

शिक्षामित्रों ने सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद आगे की रणनीति बनाने के लिए सुबह करीब क्क् बजे गांधी उद्यान में मीटिंग की। मीटिंग में उम्मीद से कम शिक्षामित्र पहुंचे। करीब दो सौ शिक्षामित्रों को जिलाध्यक्ष केपी सिंह ने एकजुट रहने का आवाहन किया।

दो गुटों में बट गए शिक्षामित्र

थर्सडे को शिक्षामित्रों की एकजुटता खंडित हो गई। शिक्षामित्र दो गुटों में बंटकर एक-दूसरे पर हार का ठिकरा फोड़ते नजर आए। एक गुट गांधी उद्यान में जमा रहा तो एक गुट बीएसए ऑफिस में जमा हो गया।

बीएसए ऑफिस में जड़ा ताला

शिक्षामित्रों ने थर्सडे को आक्रामक रूख अख्तियार कर लिया। बीएसए ऑफिस पहुंचकर पहले तो जमकर नारेबाजी की फिर ऑफिस में ताला डाल कर धरना शुरू कर दिया।

उग्र शिक्षामित्रों ने काम कर रहे कर्मचारियों को बंधक बना लिया और मेन गेट पर ताला लगा दिया फिर सेवा बहाली की मांग करने लगे। ताला लगाने के बाद कर्मचारी ऑफिस की छत से बाहर की स्थिति का जायजा लेते रहे।

पैदल मार्च की कमिश्नर को दिया ज्ञापन

शिक्षामित्रों ने गांधी उद्यान में मीटिंग करने के बाद जिलाध्यक्ष केपी सिंह के नेतृत्व में पैदल मार्च करते हुए कमिश्नर ऑफिस पहुंचे। ऑफिस में पहुंचकर उन्होंने शासन को संबोधित ज्ञापन मंडलायुक्त को सौंप दिया।

वित्त राज्यमंत्री के ऑफिस के आगे दिया धरना

शिक्षामित्रों ने भाजपा सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए वित्त राज्यमंत्री राजेश अग्रवाल के ऑफिस के आगे धरना देना शुरू कर दिया। भारी संख्या में शिक्षामित्रों ने ऑफिस के आगे ही तपती धूप में कई घंटो धरना दिया।

प्रशासन था तैयार

शिक्षामित्रों द्वारा वेडनसडे को किए गए बवाल को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने पूर तैयारी कर रखी थी। शिक्षामित्रों के एकत्र होने वाले स्थान से लेकर धरना स्थल तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।

धरना देने में महिलाएं रही आगे

शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द होने के बाद वेडनसडे से शुरू हुए प्रदर्शन में महिला शिक्षामित्र खासा बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। चिलचिलाती धूप में पसीने से तर बतर हो रही महिला शिक्षामित्र पुरूषों के साथ जमकर नारेबाजी कर रही हैं।

बीएसए चिल्लाती रहीं पर नहीं सुनी बात

बीएसए ऑफिस में तालाबंदी करने पहुंचे शिक्षामित्रों को बीएसए चंदना राम इकबाल यादव ने समझाने की कोशिश की लेकिन कोई शिक्षामित्र बात सुनने को राजी नहीं हुए। शिक्षामित्रों के उग्र रूप को देखकर बीएसए ने मौके से निकलना ही ठीक समझा।

प्रधानमंत्री से कर रहा फांसी की मांग

सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद समायोजन रद्द हो गया है। समायोजन रद्द होने से नाराज एक शिक्षामित्र हाथ में तख्ती लेकर पूरे परिवार को फांसी देने की मांग कर रहा है।

सीएम से कर रहे इच्छा मृत्यु की मांग

समायोजन कैसिंल होने से नाराज शिक्षामित्रों ने सीएम को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। उन्होंने कहा है कि ऐसी स्थिति में अब इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। समायोजन रद्द हुए अभी सिर्फ दो दिन ही हुए हैं। ऐसे में शिक्षामित्रों ने सरकार को इमोश्नल ब्लैकमेल करने के लिए भूखमरी जैसी बाते बोलना भी शुरू कर दी हैं। शिक्षामित्रों द्वारा भूखमरी की बात कहे जाने पर कुछ अधिकारियों चुटकी भी ली।

आज भी बीएसए ऑफिस में करेंगे धरना

शिक्षामित्र संघ के कोषाध्यक्ष मनोज सक्सेना ने बताया फ्राइडे को भी शिक्षामित्र धरना जारी रखेंगे। सुबह 09 बजे से धरना शुरू होगा और बीएसए ऑफिस का सभी कार्य बाधित रखेंगे।