- सीवर लाइन की खोदाई से बाधित है यह रोड

- उबड़-खाबड़ रास्ते में कहीं धूल तो कहीं कीचड़

बरेली : सीवर लाइन की खोदाई के चलते कई महीनों से बाधित श्यामगंज से कालीबाड़ी रोड को फ्राइडे को आवाजाही के लिए खोल तो दिया, पर इस उबड़-खाबड़ रोड पर लोगों को पग-पग में मुसीबत उठानी पड़ रही है। इस रोड के खुलने के बाद जब यहां से आवाजाही शुरू हुई तो लोगों को कहीं धूल फांकनी पड़ी तो कहीं कीचड़ से बचते बचाते निकलना पड़ा। कालीबाड़ी से नगर निगम को जाने वाले रास्ते पर अभी भी खोदाई का काम चल रहा है।

पानी की भी प्रॉब्लम

श्यामंगज से कालीबाड़ी तक सीवर लाइन की खोदाई से इस क्षेत्र के वाशिंदे तो कई महीनों से परेशानी उठा ही रहे हैं, आम लोग भी इससे परेशान हैं। शहर के लोगों का श्यामगंज मार्केट से लेकर सैटेलाइट तक आने-जाने का यह रोड मुख्य रास्ता है। सीवर लाइन खोदाई से यह रास्ता बंद हो गया लोगों को दूसरे रास्तों से आना-जाना पड़ रहा है। रोड की खोदाई से कई बार पानी की लाइन भी टूट चुकी है। इससे क्षेत्र वासियों को पेयजल की परेशानी भी उठानी पड़ी है।

पानी छिड़काव से हुई कीचड़

फ्राइडे को जल निगम ने कालीबाड़ी पर काम पूरा करते हुए रास्ता खोल दिया। खोलने से पहले इस रोड को सही से समतल भी नहीं किया गया। इस रोड पर जब लोगों की आवाजाही शुरू हुई तो धूल का गुबार उठने लगा। इसके बाद नगर निगम की ओर से पानी का छिड़काव तो कराया गया, पर इसमें भी हद से अधिक लापरवाही बरती गई। पानी का छिड़काव पूर्व वित्त मंत्री के आवास के सामने इतना अधिक किया गया कि यहां कीचड़ हो गई। इससे आगे श्यामगंज की ओर पानी ही नहीं पहुंचा। इस लापरवाही का खामियाजा यहां से गुजरने वालों का उठाना पड़ा।

सीवर लाइन का काम तेजी से पूरा करने को कहा है। पुलिस लाइंस के पास, जंक्शन माल गोदाम रोड पर सड़क बना दी गई है। ईसाइयों की पुलिया वाले रोड पर भी जल्द काम शुरू होगा।

संजय कुमार, एक्सईएन, जल निगम