-अनन्या के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

-कॉलेज प्रशासन पर भी लगाया लापरवाही का आरोप

BAREILLY: एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रा अनन्या दीक्षित सुसाइड केस में पुलिस ने आखिरकार 6 दिन बाद अज्ञात के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली है। अनन्या के पिता ने ईमेल के जरिए पुलिस को तहरीर भेजी है। पिता ने कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए रैगिंग की भी आशंका जताई है। वहीं पुलिस ने मंडे को अनन्या का मोबाइल जांच के लिए मुरादाबाद फॉरेंसिक लैब भेज दिया है।

मेरी बेटी का इलाज क्यों नहीं कराया

अनन्या के पिता ने दो पन्ने की तहरीर में लिखा है कि उनकी बेटी क्लास से 7 बजकर 40 मिनट पर निकली थी और 12 बजकर 20 मिनट पर उसके सुसाइड करने का पता चला। इस दौरान उनकी बेटी कहां रही, किसी को कुछ नहीं पता है। उन्हें पता चला कि उनकी बेटी के साथ कोई स्टूडेंट था, लेकिन वह स्टूडेंट कौन था इसका पता नहीं चला है। कॉलेज के रिसेप्शन से उन्हें फोन आया था, लेकिन उन्हें बेटी की मौत की जानकारी नहीं दी गई थी। मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मेरी बेटी ने आत्महत्या की है। ऐसी कौन सी वजह है जिसकी वजह से मेरी बेटी ने ऐसा कदम उठाया है। मेरी बेटी को माइग्रेन की प्रॉब्लम थी तो मेरी बेटी का कॉलेज प्रशासन को इलाज कराना चाहिए था। हो सकता है कि मेरी बेटी के साथ रैगिंग हुई हो।

-6 सितंबर को अनन्या ने हॉस्टल रूम में किया सुसाइड

-कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को सूचना दिए बिना रूम का गेट किया ओपन

-शाम को परिजन नोएडा से पहुंचे और देर रात पोस्टमार्टम हुआ

-परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर पुलिस पर लापरवाही और देर से वीडियोग्राफी कराने का आरोप लगाया

-फेसबुक के जरिए अनन्या के दोस्त का नाम सामने आया लेकिन वह फैमिली फ्रेंड निकला

-पुलिस ने अनन्या का मोबाइल बटलर प्लाजा व दिल्ली में ओपन कराने की कोशिश की

-पुलिस अनन्या का मोबाइल वापस लेकर आयी और पिता से तहरीर मांगी

-पिता ने तहरीर देकर कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही की एफआईआर दर्ज करायी

अनन्या के पिता ने एफआईआर दर्ज करायी है। कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही और बेटी के साथ रैगिंग की आशंका जताई है। मामले की जांच की जा रही है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली