- फॉलोवर पर गुस्साया पालतू डागी जग्गू, पांव में काटा, एंटी रैबीज लगवाने पड़े।

- एसएसपी ने डॉगी को भेजा पुलिस लाइन,डॉग ट्रेनर कर रहे बिहैवियर चेंज की जांच

BAREILLY:

एसएसपी साहब के पालतू कुत्ते का मिजाज अचानक आक्रामक हो गया। पास से गुजर रहे फॉलोवर का पैर उससे टकरा गया। पांव लगने की गुस्ताखी करने पर कुत्ता बौखला गया और उसने फॉलोवर को काट लिया। यही नहीं डॉगी ने भौंक-भौंककर खूब गुस्सा जताया। मामले की गंभीरता को भांपकर एसएसपी साहब ने डॉग स्क्वॉयड को सूचना दी। मौके पर पहुंची स्क्वॉयड कप्तान साहब के डॉगी को अपने साथ ले गई। वहीं, फॉलोवर को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल भेज दिया गया। जहां उसका चेकअप करने के बाद डॉक्टर ने एंटी रेबीज इंजेक्शन लगाया। फिलहाल दोनों की हालत सामान्य है।

मच गई अफरा-तफरी

फ्राइडे सुबह करीब 7 बजे एसएसपी धर्मवीर सिंह का पालतू डॉगी जग्गू चैन की नींद ले रहा था। इसी बीच किसी काम से फॉलोवर गोपाल उसके पास से तेजी से गुजर रहा था। उसी बीच गोपाल का दायां पैर जग्गू के बैक साइड पर तेजी से लगा। जिस पर उसने आव न देखा ताव फॉलोवर का पैर को मुंह में भर लिया। फॉलोवर किसी तरह से खुद को उससे छुड़ाकर चीखते हुए भाग, लेकिन जग्गू लगातार भौंकता रहा। बाहर हो रहे शोर को सुनकर एसएसपी साहब व पत्‍‌नी बाहर निकले। पालतू डॉगी के बेकाबू तेवर देख वे भी हैरान रह गए, गा‌र्ड्स व फॉलोवर की भीड़ जमा हो गई। एसएसपी साहब ने हाथों हाथ पुलिस लाइन से डॉग ट्रेनर्स की टीम बुलाई। कुत्ते के बिहैवियर की जांच कर उसका मिजाज ठीक करने के लिए पुलिस लाइन भेज दिया गया। वहीं, फॉलोवर के पैरों से खून रिसता देख एसएसपी ने उसे ट्रीटमेंट के लिए भेज दिया।

चोट लगने पर जताई नाराजगी

पुलिस लाइन में डॉग स्क्वॉयड के ट्रेनर कपिल के मुताबिक एसएसपी साहब ने लैब्राडोर ब्रीड का कुत्ता पाला हुआ है। जो कुछ महीनों से उनके पास है। जब वह छोटा था तो पुलिस लाइन में ही उसे ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था। पूरी तरह से ट्रेंड होने के बाद ही एसएसपी साहब ने उसे अपने पास रखना शुरू किया था। अब वह डेढ़ वर्ष का हो गया है। फ्राइडे को अचानक उसके बिहैवियर में चेंज तब आया जब फॉलोवर का पैर उससे टकरा गया। जग्गू ने पलटवार पर गोपाल को काटा और लगातार भौंककर अपनी नाराजगी जताई थी।

एसएसपी की फैमिली भी परेशान

अपने पालतू डॉगी के बिहैवियर में अचानक आए इस चेंज से एसएसपी साहब की फैमिली परेशान हो गई। बच्चों के लिए भी यह खतरनाक हो सकता है, ऐसे खतरे को भांपते हुए डॉगी का बिहैवियर वॉच किया जा रहा है,

फ्रेंडली होते हैं लैब्राडोर

गौरतलब है कि लैब्राडोर ब्रीड कनाडा के लैब्राडोर सागर के मछुआरों का पालतू कुत्ता होता है। आमतौर पर कुत्ते पानी से दूर भागते हैं, लेकिन यह पानी में आराम से रहता है। छोटे कद और छोटा मुंह और परिवार में घुलने मिलने की वजह से इन्हें फैमिली पेट भी कहा गया है। इनके सीखने की क्षमता जबरदस्त होती है। ट्रेंड करने से इनमें फुर्ती आ जाती है। चोट लगने पर इनका पारा हाई हो जाता है। जल्दी बीमार नहीं होते हैं।