-एसएसपी ने रुरल एरिया पर जिलों के बॉर्डर पर एंट्री के 17 जगहों पर लगायी पिकेट

-सभी जगहों पर एक एसआई या एचसीपी की मौजूदगी में लगाई गई है फोर्स

बरेली: चोरी, लूट और डकैती की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी ने पूरी तैयारी कर ली है। डिस्ट्रिक्ट में दूसरे जिले के बदमाश रात में आकर वारदात को अंजाम देकर भाग न सकें, इसके लिए रुरल एरिया में यानी जिले के सभी इंटर स्टेट बार्डर के एंट्री प्वाइंट पर फोर्स लगाने का फैसला लिया है। जिले के ऐसे 17 प्वाइंट चिन्हित किए गए हैं, जहां की सीमा दूसरे जिले या फिर उत्तराखंड राज्य से लगती है। इन सभी प्वाइंट पर दिन और रात में ड्यूटी लगेगी। रात में 11 बजे से सुबह 4 बजे तक पिकेट लगायी जाएगी। पिकेट में एक एसआई या एचसीपी की मौजूदगी में सिपाही व होमगार्ड तैनात होंगे, जो आने-जाने वालों की चेकिंग करेंगे।

ड्यूटी पर न मिलने पर होगा एक्शन

बता दें कि सर्दियां शुरू होने वाली हैं। सर्दियों में चोरी, लूट और डकैती की वारदातें बढ़ जाती हैं। कई बार वारदातें दूसरे जिले के बदमाश आकर अंजाम दे देते हैं, जिनमें कई घुमंतू जाति के बदमाश होते हैं। फतेहगंज पूर्वी में लूटपाट की वारदात में शाहजहांपुर के पंखिया गिरोह शामिल थे, जो डिस्ट्रिक्ट में आराम से एंटर किए और फिर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए थे। इस वारदात के बाद एसएसपी ने सभी बार्डर पर रात में चेकिंग करने का डिसीजन लिया है। इनमें कुछ प्वाइंट पर फोर्स लगती थी लेकिन कई ऐसे प्वाइंट थे, जहां से कोई भी आसानी से भाग सकता था। इन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी रात में चेकिंग की जाएगी और जो भी पुलिसकर्मी अबसेंट रहेंगे, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यहां पर लगेगी पिकेट

थाना बार्डर

आंवला बिसौली व बदायूं बार्डर

भमौरा पुठी मोड़ बदायूं बार्डर व दातागंज बार्डर

सिरौली अरिल नदी बदायूं बार्डर व शाहबाद बार्डर

मीरगंज कुंडा व हुरहरी बार्डर

शीशगढ़ टांडा छंगा उत्तराखंड बार्डर

बहेड़ी आम डंडा बार्डर

नवाबगंज इनायतपुर व बालपुर पीलीभीत बार्डर

क्योलडि़या वहर जागीर बार्डर पीलीभीत

फरीदपुर नवदिया बिलसंडी बार्डर

फते। पूर्वी बहगुल नदी के पास शाहजहांपुर बार्डर व मानपुर त्रिलोक बदायूं बार्डर

भुता धौर्रा नदी के पास

वारदातों पर लगाम लगाने के लिए जिले के इंटरस्टेट बार्डर पर 17 प्वाइंट चेक किए हैं। यहां पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगायी जाएगी। पुलिसकर्मी रात में आने-जाने वालों पर नजर रखेंगे। ड्यूटी में लापरवाही पर एक्शन लिया जाएगा।

रोहित सिंह सजवाण एसएसपी