-ट्रैफिक रूल्स बे्रक करने को लेकर होमगार्ड और महिला के बीच हुआ विवाद

-विवाद बढ़ने पर पहुंचे एसटी ट्रैफिक, होमगार्ड से मंगवाई माफी

बरेली। चौपला-किला रोड पर ट्रैफिक रूल्स तोड़ने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। तुलसी नगर निवासी व सरदार बल्लभ भाई पटेल डिग्री कॉलेज भोजीपुरा के चेयरमैन डॉ। हरिशंकर गंगवार की पत्नी गीता और ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड अजीत सिंह ने एक-दूसरे को थप्पड़ तक जड़ दिया। विवाद इतना बढ़ा कि एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार भी पहुंचना पड़ा। उनके समझाने के बाद होमगार्ड ने महिल से माफी मांगी। इसके बाद ही विवाद शांत हुआ। बीच सड़क हुए विवाद के चलते करीब घंटेभर जाम लगा रहा।

यह है पूरा मामला

डॉ। हरिशंकर गंगवार की मां प्रेमवती गंगवार बदायूं रोड स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट हैं। संडे दोपहर लगभग एक बजे वह पत्नी गीता के साथ कार से हॉस्पिटल जा रहे थे। गीता कार में ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठी थीं। ड्राइवर ने ट्रैफिक रूल्स तोड़ते हुए चौपला पुल पर कार मोड़ दी। इस पर वहां ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड अजीत सिंह ने गाड़ी पर हाथ मारते हुए रोकने के लिए कहा। यह बात चेयरमैन की पत्नी को नागवार लगी और वह गाड़ी से उतरकर होमगार्ड पर बिफर पड़ीं। आरोप है कि कहासुनी के बीच होमगार्ड ने महिला का हाथ पकड़कर खींच लिया, जिससे तिलमिलाई चेयरमैन की पत्नी ने होमगार्ड को थप्पड़ जड़ दिया। जवाब में होमगार्ड ने भी उन्हें थप्पड़ मार दिया। इसके बाद विवाद और बढ़ गया।

जाम कर दिया सड़क

डॉ। हरिशंकर गंगवार विद्यार्थी परिषद के विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। उन्होंने विवाद की सूचना परिषद के संगठन मंत्री राहुल चौहान को दी, जो कुछ समर्थकों के साथ पहुंच गए और होमगार्ड पर कार्रवाई की मांग करते हुए रोड पर बैठकर हंगामा शुरू कर दिया।

माफी मांगने पर मामला हुआ शांत

डॉ। हरिशंकर गंगवार ने मामले की शिकायत एसपी ट्रैफिक की तो कुछ ही देर में वह भी मौके पर पहुंच गए। पूरा मामला जानने के बाद उन्होंने होमगार्ड से महिला से माफी मंगवाई, जिसके बाद मामला शांत हुआ।

वर्जन

गाड़ी रोकने के लिए गलत तरीके से होमगार्ड ने एक्शन लिया। विरोध करने पर पत्नी का हाथ पकड़कर खींच लिया, जिस पर उन्होंने थप्पड़ मार दिया। इसके बाद उसने भी उन्हें थप्पड़ मार दिया। हालांकि एसपी ट्रैफिक के सामने माफी मांगने पर हमने कहीं शिकायत नहीं की।

-डा। हरिशंकर गंगवार, चेयरमैन,

सरदार बल्लभ भाई पटेल डिग्री कालेज, भोजीपुरा