-भागते आरोपी को चीता पुलिस ने पकड़ा

-चेकिंग पर भड़के छात्रनेताओं और प्रोफेसर्स में हुई नोकझोंक

-बीसीबी ने आरोपी के खिलाफ दी तहरीर, मुकदमा दर्ज

BAREILLY

बीसीबी में चल रहे एलएलबी एग्जाम में नकल के लिए छात्र गुंडई पर उतारू हो गए है। मंडे को एक छात्र ने नकल से मना करने पर प्रोफेसर की पिटाई कर दी। सभी प्रोफेसर्स के इकट्ठा हो जाने पर वह भाग गया। वहीं बबाल की सूचना पर पहुंची चीता पुलिस ने आरोपी को पूर्वी गेट के पास पकड़ा। उधर, चेकिंग को लेकर को छात्रनेताओं और प्रोफेसर्स में खूब नोकझोंक हुई। कॉलेज मैनेजमेंट की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन में मची खलबली

मंडे को दोपहर दो बजे एलएलबी के एग्जाम शुरू हुए। दोपहर करीब तीन बजे कॉमर्स ब्लॉक के कमरा नंबर 26 में कक्ष निरीक्षक प्रोफेसर शफीक अहमद ने स्टूडेंट यूनुस को नकल करने से रोका। इस पर उसने प्रोफसर की पिटाई शुरू कर दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची चीता पुलिस ने पूर्वी गेट के पास पकड़ा। उसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल कैंपस पहुंचा, जिसकी देखरेख में प्राचार्य डॉ। आरबी सिंह, चीफ प्रॉक्टर डॉ। अजय कुमार शर्मा और अन्य प्रोफेसर्स ने सभी स्टूडेंट्स की तलाशी ली। उन्हें एक स्टूडेंट के पास से नकल की पर्ची मिली। टीम ने उसकी कॉपी जमा कराके दूसरी कॉपी आंसर लिखने के लिए दिलवाई। वहीं चेकिंग पर छात्रनेता भड़क गए। उनकी प्रोफेसर्स से खूब नोकझोंक हुई। पुलिस ने हड़काकर छात्रनेताओं को शांत कराया।

रखे रह गए सारे इंतजाम

बीसीबी ने एलएलबी एग्जाम में नकल रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए। लेकिन वह सब के सब रखे नजर आ रहे हैं। इसी का परिणाम हैं कि नकलची आसानी से नकल ले जाने में सफल हो रहे हैं।

फर्राटा भरते रहे वाहन

बीते दिनों बीसीबी कैंपस में शिक्षक संघ की बैठक हुई। इसमें निर्णय सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वह एलएलबी के एग्जाम के दौरान पूर्वी गेट और लाइब्रेरी के पास वाला गेट बंद रहेगा। लेकिन मंडे को बीसीबी मैनेजमेंट खुद अपने इस निर्णय पर कायम नहीं रह सका। इसी का असर रहा है कि छात्रनेताओं के वाहन दिनभर फर्राटा भरते रहे।

वर्जन

प्रोफेसर के साथ हुई घटना निदंनीय है। किसी भी कीमत पर परीक्षा की सुचिता से समझौता नहीं किया जाएगा। कॉलेज ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दे दी है।

डॉ। आरबी सिंह, प्राचार्य, बीसीबी