-एक महीने बाद पुलिस ने करगैना सुभाषनगर से किया बरामद

-कॉलेज के रास्ते में नशीला पदार्थ सुंघाकर वैन से कर लिया था अपहरण

BAREILLY: सुभाषनगर से किडनैप 11वीं की छात्रा एक महीने बाद किडनैपर के चुंगल से आजाद हो सकी। किडनैपर के पड़ोसी की सूचना पर पुलिस ने छात्रा को बरामद करने के साथ एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा ने नशे का इंजेक्शन लगाकर कोठरी में बंद रखने, गैंगरेप करने और प्रतिबंधित पशु का मांस खिलाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने छात्रा को मेडिकल कराया है। डीआईजी आशुतोष कुमार ने सुभाषनगर थाना पहुंचकर मामले में जांच पड़ताल की। पुलिस ने ममेरे भाई व एक अन्य को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस छात्रा के कोर्ट में बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी।

अलग-अलग जगह छुपाकर रखा

छात्रा पटेल विहार, सुभाषनगर निवासी है। परिजनों ने 27 मई को छात्रा के ममेरे भाई और उसके पिता के खिलाफ बहला-फुसलाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। छात्रा ने बताया कि 13 जुलाई को उसके पिता कॉलेज छोड़ने गए थे। वह कॉपी भूल गई तो घर वापस लेने के लिए जा रही थी तो रास्ते में चुंगी के पास किसी ने उसे रूमाल सुंघाकर मारूति वैन से उसका अपहरण कर लिया। छात्रा का आरोप है कि उसे पहले अमरौली, लंगूरा, उमरिया, शेखूपुरा और अन्य स्थानों पर रखा गया। उसे सैटरडे रात को करगैना में रखा गया। यहां पर उसे एक व्यक्ति के हाथ 3 लाख रुपए में बेच दिया गया था। संडे को उसे बिहार निवासी व्यक्ति के हवाले कर दिया जाता।

पब्लिक ने दी सूचना

पुलिस के मुताबिक संडे दोपहर करगैना निवासी किसी शख्स ने चौकी में सूचना दी कि एक संदिग्ध लड़की मोहल्ले में है। सूचना पर पुलिस पहुंची तो लड़की मिली। पुलिस ने उसे बरामद कर आरोपी को हिरासत में ले लिया और दोनों को थाने ले गए। यहां पर परिजनों को भी बुला लिया गया। पुलिस हिरासत में लि गए शख्स का नाम बाबू हसन है। वह ठेला लगाता है। उसके तिल हसन समेत 4 भाई हैं। इन्हीं भाइयों पर छात्रा ने गैंगरेप का आरोप लगाया है।

ममेरे भाई के पास नहीं मिली थी छात्रा

पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज होने पर ममेरे भाई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिस ने उसकी मोबाइल लोकेशन निकाली तो वह घर से बाहर गया ही नहीं। जिसके बाद पुलिस ने उसे परिजनों की सुपुदर्गी में छोड़ ि1दया था।

इन बातों पर संदेह

- छात्रा बार-बार अपने बयान बदल रही है। पहले उसने गैंगरेप और प्रतिबंधित मांस खिलाने की बात से इनकार किया था लेकिन बाद में ये दोनों आरोप लगाए हैं

-छात्रा ने बाबू हसन से पहले परिचय से इनकार किया लेकिन मोबाइल की लोकेशन में वह साथ-साथ सभी जगह जाते हुए मिली है

-छात्रा की बाबू हसन के मोबाइल पर भी बात हुई है

-बाबू हसन ने बताया कि छात्रा उसके पास खुद आई थी और उससे एक मोबाइल पर रिचार्ज के लिए 10 रुपए लिए थे

-बाबू के मुताबिक छात्रा उसके साथ खुद घर गई थी लेकिन पत्‍‌नी से झगड़ा होने के बाद वह भाई के साथ उसे रिश्तेदारियों में ले जाकर रखता रहा

-बाबू ने छात्रा से रिलेशन बनाने की बात पूछताछ में बताई है लेकिन छात्रा के मेडिकल में कुछ विरोधाभाष आया है।

छात्रा गायब थी। उसके परिजनों ने ममेरे भाई व उसके पिता पर बहला-फुसलाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पब्लिक की सूचना पर लड़की को बरामद किया गया है। मेडिकल और छात्रा के कोर्ट में बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आशुतोष कुमार, डीआईजी बरेली