चुनाव कराने के लिए स्टूडेंट्स ने बीसीबी और आरयू में किया प्रदर्शन

BAREILLY: स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन कराने में हो रही देरी से नाराज स्टूडेंट्स ने मंडे को बीसीबी से लेकर आरयू कैंपस तक हंगामा किया। बीसीबी में प्रिंसिपल ऑफिस में प्रदर्शन कर जल्द चुनाव कराने की स्टूडेंट्स ने डिमांड की। वहीं आरयू में रजिस्ट्रार को करीब दो घंटे तक बंधक बनाए रखा। इस दौरान बीसीबी और आरयू एडमिनिस्ट्रेशन ने चुनाव में हो रही देरी की वजह बताई और जल्द चुनाव कराने का आश्वासन देकर स्टूडेंट्स को शांत कराया।

अक्टूबर में हो सकता है चुनाव

मंडे एबीवीपी के पदाधिकारियों ने बीसीबी के प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव का घेराव किया। पदाधिकारियों ने प्रिंसिपल से चुनाव कराने की मांग की। प्रिंसिपल ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर डीएम से कई बार मुलाकत हुई है, लेकिन अभी तक सहमति नहीं बनी है। इस कारण चुनाव नहीं हो सके। उन्होंने कहा कॉलेज मैनेजमेंट ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव अधिकारी डॉ। एके शर्मा ने समितियां बना दी हैं। स्टूडेंट्स लीडर्स अभय चौहान, सुमित सैनी, अजीत पटेल, अवनीश चौबे आदि ने डिमांड किया कि उन्हें चुनाव कब होंगे। डेट लिखित में दी जाए। प्रिंसिपल ने आश्वासन दिया कि कॉलेज तीन से आठ अक्टूबर के बीच में चुनाव करा सकता है।

दो घंटे तक बनाया बंधक

वहीं सछास के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह पटेल के नेतृत्व में रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य को करीब दो घंटे तक बंधक बनाए रखा। साथ ही छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रमुख सचिव जितेन्द्र कुमार ने तीन अगस्त 2016 को सभी यूनिवर्सिटीज के वीसी को चुनाव कराने का आदेश दिया। लेकिन यूनिवर्सिटी ने उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। प्रो-वीसी प्रो। वीपी सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने जिन-जिन प्रोफेसर को चुनाव अधिकारी बनने के लिए प्रस्ताव रखा। सभी ने ठुकरा दिया। इस पर स्टूडेंट लीडर ने प्रो। नीलिमा गुप्ता को चुनाव अधिकारी बनाने की मांग की। प्रो-वीसी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही चुनाव अधिकारी के नाम का घोषणा कर दी जाएगी, जिस पर स्टूडेंट्स मान गए। इस मौके पर चीफ प्रॉक्टर डॉ। बीआर कुकरेती, शरद पटेल, आशुतोष, नागेन्द्र, अतुल पटेल, मुस्तफा हैदर, गगनदीप आदि मौजूद रहे।