- सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद किया परिजनों के हवाले

- सुसाइड नोट में बीमारी से पीडि़त और परेशान होने की वजह युवक ने बताई

BAREILLY:

क्यारा गांव में मंडे देर रात 12वीं के स्टूडेंट ने खुद को तमंचे से गोली मारकर सुसाइड कर लिया। 19 वर्षीय युवक की लाश उसके घर के बाहर पड़ी थी। टयूजडे को मां ने शव देखा तो वह बेहाल हो गई। पास में मिले सुसाइड नोट में उसने फसल खराब होने और बीमारी से तंग आकर जान देने की बात लिखी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्यूजडे दोपहर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजन को सौंप दिया।

तेरहवीं में गई थी मां

इस घटना से बेखबर केशव की मां निशा देवी कैंट में सदर स्थित मायके में तेरहवीं में शामिल होने गई थी। सनी नौकरी पर गया था। घर पर केवल केशव ही था। रात में घर के बाहर खपरैल के पास जाकर उसने तमंचे से कनपटी पर गोली चला दी। खून से लथपथ युवक वहीं पड़ा रहा। मां के लौटने पर क्यारा पहुंची तो घर पर कोई नहीं मिला। केशव के बारे में पूछा पर कोई जवाब न मिला। देर रात वह खपरैल की तरफ पहुंची तो खून से लथपथ केशव को देखकर चीख पड़ी। आवाज सुनकर पड़ोसी भी पहुंच गए। उसे अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित किया गया।

भईया सबका ख्याल रखना

निशा देवी के भाई श्रीपाल वाल्मीकि ने बताया कि सनी सदर स्थित रविंद्रनाथ टैगोर स्कूल से 12वीं की पढ़ाई कर रहा था। लेकिन केशव कब घर में तमंचा ले आया यह किसी को पता ही नहीं चला। केशव के कपड़े से अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। उसने अपने बड़े भाई सनी को लिखा कि भईया मैं अक्सर बीमार रहता हूं। काफी परेशान हूं। इसलिए जान दे रहा हूं। जिसमें परिवार और किसी दोस्त का कोई दोष है। मेरे जाने के बाद मां, बहन-जीजा और छोटे भाई का ख्याल रखना। मृतक केशव वाल्मीकि तीन भाइयों और मां के साथ गांव में रहता था। पिता वेदपाल वाल्मीकि की 14 साल पहले मौत हो गई थी।