-तीसरी बहन की हालत गंभीर, निजी अस्पताल में भर्ती

-घर में मचा कोहराम, स्वास्थ्य विभाग बेसुध

मीरगंज : तहसील क्षेत्र के एक गांव में दो सगी बहनों की किसी अज्ञात बीमारी के चलते मौत हो गई। इसके साथ ही तीसरी बहन की हालत गंभीर है। इलाज के लिए उसे महानगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घर में दो सगी मासूमों की मौत से मातम फैला हुआ है। गांव में अज्ञात बीमारी से दौ मौतों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग शांत बैठा हुआ है।

झोलाछाप से चल रहा था इलाज

गांव दोंद आलमपुर निवासी केहर सिंह की तीन बेटियां हेमलता 6 वर्ष, मधुबाला 4 वर्ष एवं धर्मेश्वरी 7 वर्ष की लास्ट फ्राइडे अचानक हालत बिगड़ने लगी। तीनों के सिर में तेज दर्द होने लगा। तीनों दर्द के मारे कराहने लगीं। परिवार वाले इस मामले को भांप नहीं पाये और उन्होंने गांव के ही कुछ चिकित्सकों को बुलाकर इलाज कराया। इसके बाद उनके सिर पर पट्टी रखे रहे। लेकिन तीनों की हालत में कुछ सुधार नहीं हुआ।

निजी अस्पताल में भर्ती

फ्राइडे देर रात हेमलता व मधुबाला की तबीयत ज्यादा खराब हो गई, जिससे दोनों बहनों की घर पर ही मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। धर्मेश्वरी की हालत भी गंभीर हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में उसे बरेली स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं इस मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के जिम्मेदार लोगों से फोन पर जानकारी लेने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी का मोबाइल ऑफ था तो किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। वहीं ग्रामीणों में संदिग्ध बीमारी से दो मासूमों की मौत से दहशत है। उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को जल्द से जल्द गांव पहुंचकर बीमारी के बारे में पता करना चाहिए।