- ग्रामीण क्षेत्र में संक्रामक बीमारियों ने पसारा पैर

- स्वास्थ्य विभाग से कैंप लगा कर दवा बांटने की मांग

बरेली : ग्रामीण क्षेत्र मे संक्रामक बीमारियां पैर पसारने लगी हैं। संदिग्ध बुखार से मरने वालों संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। मौसम के बदलते मिजाज से क्षेत्र में मौसमी बीमारियां भी पैर पसारने लगी हैं। घर-घर में बीमार लोगों की लाइन लगी हुई है। ग्रामीण संदिग्ध बुखार को लेकर दहशत में हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के दावे झूठे साबित हो रहे हैं। मंडे को विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध बुखार से तीन लोगों की मौत हो गई।

बुखार से महिला की मौत

शाही : मोहल्ला सुभाष नगर निवासी सुशीला सिंह तीन दिन से बुखार से पीडि़त थीं। स्थानीय स्तर पर सेहत में सुधार न होने पर उन्हें बरेली स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां मंडे को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं कस्बे में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग वायरल फीवर की चपेट में हैं। कुछ दिन पहले स्वास्थ विभाग ने कस्बे में कैंप लगाकर मरीजों को दवा वितरण किया था, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

डॉक्टर खुद हो गए बीमार

मरीजों का इलाज करते-करते डॉक्टर खुद बीमार हो गए हैं। कस्बे के डॉक्टर अमित शर्मा, डॉक्टर संदीप सक्सेना, डॉक्टर सुमित शर्मा बीमार हो चुके हैं। सभी को बरेली स्थित निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.जहां उनका इलाज चल रहा है।

इलाज के दौरान दम तोड़ा

शीशगढ: मोहल्ला अगबारा निवासी जैबुनिशा पत्‍ि‌न अब्दुल कलाम कई दिनों से बुखार से पीडि़त थीं। तबीयत में सुधार न होने पर जैबुनिशा को बरेली स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने उनमें डेंगू के लक्षण मिलने की बात बताई थी। संडे को इलाज के दौरान जैबुनिशा की मौत हो गई। वहीं कस्बे में संक्रामक रोगों ने घर बना लिया है। कस्बे के ज्यादातर घरों में लोग बुखार और विभिन्न संक्रामक बीमारियों से पीडि़त हैं। कस्बे के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से कैंप लगाकर दवा वितरण करने की मांग की है।

संदिग्ध बुखार ने ली जान

नवाबगंज: क्षेत्र मे संक्रामक बीमारियों का प्रकोप चरम पर है। कस्बे में संदिग्ध बुखार से संडे को एक मासूम की मौत हो गई, जबकि उसके माता-पिता और बहन भी बुखार से पीडि़त हैं। हरदुआ किफायतुल्ला गांव में टीकाराम की छह माह की बेटी कीर्ति संदिग्ध बुखार की चपेट में आ गई थी। परिजनों ने उसे कस्बा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां संडे को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मासूम की मौत के बाद पूरा परिवार दहशत में है। घर के अन्य सदस्य भी बुखार की चपेट में हैं। सभी का इलाज चल रहा है।

फोटो। 1 घटना की जानकारी देता मृतक का पिता टीकाराम