- वाणिज्य कर विभाग ने आंवला की दो कंपनियों पर की छापेमारी

- एक करोड़ से अधिक के टर्नओवर पर नहीं भरा टैक्स

BAREILLY:

टैक्स चोरी कर राजस्व को चपत लगा रहे दो इंडस्ट्रिलिस्ट के यहां कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की, जिसमें करीब 70 लाख से अधिक के माल पर टैक्स पेड न करने का खुलासा हुआ। इसके अलावा इंडस्ट्री के स्टाक में लिस्ट से ज्यादा सामान पाया गया।

टैक्स चोरी की थी सूचना

वाणिज्य कर विभाग के एडिशनल कमिश्नर (एसआईबी) बीपी सिंह के निर्देशन में अधिकारियों ने आंवला में छापेमारी की। आंवला के राइस मिल में टैक्स चोरी की सूचना विभाग को खुफिया सूत्रों से मिली थी। विभाग की छापेमारी टीम ने पूरी प्लानिंग के साथ आंवला स्थित मंसूरी ट्रेडिंग कंपनी में छापा मारा। कंपनी में बासमती व पार्वती धान की खरीद-फरोख्त होती है। सूचना थी कि कंपनी धान की खरीद-बिक्री कर रही है, लेकिन टैक्स जमा नहीं कर रही। टीम को मौके पर करीब 65 लाख रुपये का अघोषित स्टॉक मिला। अनाज के खरीद-फरोख्त से संबंधित कोई दस्तावेज राइस मिल मालिक के पास नहीं थे। पुख्ता सबूत के लिए टीम ने कंपनी की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी करायी।

स्टॉक का नहीं जिक्र नहीं

मंसूरी ट्रेडिंग कंपनी पर छापेमारी करने के बाद टीम ने आंवला के ही गौरी इंटरप्राइजेज रन कर रही वाटर प्लांट पर भी छापेमारी किया। पैक्ड ड्रिंकिंग वाटर बनाने वाली कंपनी में उत्पादन बंद था, लेकिन अघोषित स्टॉक रखा मिला। गौरी इंटरप्राइजेज में एक लाख से अधिक का टैक्स चोरी का टर्नओवर मिला है। छापेमारी में पकड़े गए दोनों ही कंपनियों पर कार्रवाई किए जाने की बात वाणिज्य कर के अधिकारियों ने की हैं।