-मोती नगर में दो घरों से डेढ़ लाख की नकदी और जेवरात चोरों ने किया पार

-तीसरे घर में वारदात के दौरान लोगों की खुली नींद, किया चोरों का पीछा

शाही : मोहल्ला मोती नगर में मंडे रात चोरों ने तीन घरों का ताला तोड़कर तकरीबन डेढ़ रुपए की नकदी और जेवरात समेत लाखों रुपए का सामान पार कर दिया। तीसरे घर में वारदात के दौरान महिला की नींद खुल गई तो चोर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। पीडि़त ने पुलिस को चोरी की तहरीर दी है।

दीवार फांदकर घुसे थे अंदर

मोहल्ला निवासी इंतजार और उसका परिवार रात में छत पर सो रहा था। उसके पिता इमदाद सुबह नमाज पढ़ने के लिए नीचे उतरे तो देखा कि तीन कमरों के दरवाजों लॉक टूटे हुए थे। कमरों में रखा सारा सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने इसकी जानकारी परिवार के सदस्यों को दी। घर वालों ने देखा तो चोर अलमारी में रखे नकदी 1.35 लाख रुपए, पांच तोला सोने के जेवरात, गले का हार, चूड़ी, 250 ग्राम चांदी की ज्वैलरी, लैपटॉप और मोबाइल लेकर भाग निकले। चोर मकान के बराबर गली से होकर दीवार फांदकर अन्दर आए थे।

अंधेरे का फायदा उठाकर भागे

चोर इसी मोहल्ले के बदलू के घर को भी चोरों ने निशाना बनाया। दीवार के सहारे घर में दाखिल हुए चोरों ने लोहे की अलमारी तोड़कर पर्स में रखे नकदी 15 हजार रुपए और एक जोड़ी सोने के कुंडल उठा ले गए। वहीं मोहल्ले के ही इकरार के घर में भी चोर घुस गए। दीवार के सहारे जैसे ही घर में दाखिल हुए खटपट की आवाज सुनकर उसकी पत्‍‌नी मिस्कीन की आंख खुल गई। शोर मचाने पर घर के लोग जग गए। इसके बाद चोर वहां से भाग निकले। हालांकि मोहल्ले के लोगों ने चोरों का पीछा किया लेकिन अंधेरा का फायदा उठाकर चोर भागने में सफल हो गए।