- हर चोरी में अलग नाम, नहीं थम रही वारदात

- चोरों के जेल जाने पर सामने आ रही हैं घटनाएं

GORAKHPUR: शहर में हो रही चोरियों की रोकथाम के लिए पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। थानों और चौकियों की पुलिस ने जहां पेट्रोलिंग बढ़ाई है। वहीं चोरी में शामिल शातिरों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। लेकिन इसके बाद भी चोरी की घटनाएं थम नहीं रहीं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। चोरों को पकड़कर कई घटनाओं का पर्दाफाश किया जा चुका है।

पकड़ा एक गैंग, दूसरे ने की वारदात

रामगढ़ताल एरिया के सिद्धार्थपुरम कॉलोनी निवासी डॉक्टर के घर में लाखों रुपए की चोरी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को दो शातिर चोरों को अरेस्ट किया। उनके पास से भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद हुआ। दोनों की पहचान रामगढ़ताल एरिया के रानीबाग निवासी रवि निषाद और महुईसुघरपुर के करन के रूप में हुई। दोनों के खिलाफ रामगढ़ताल में विभिन्न मामले दर्ज हैं। पुलिस रिकॉर्ड दोनों अपने तीसरे साथी के साथ मिलकर वारदात करते हैं। लेकिन रामगढ़ताल एरिया के अलावा उन लोगों ने किसी दूसरी जगह वारदात नहीं की। उधर खोराबार एरिया के विष्णुपुरम कॉलोनी में चोरों ने धनंजय तिवारी के घर में पांच लाख रुपए का सामान और नकदी चुरा ली। लेकिन इस वारदात को किसी दूसरे गैंग ने अंजाम दिया था।

हाल के दिनों में कब, कब हुई गिरफ्तारी

23 जून 2021: रामगढ़ताल एरिया में रवि निषाद और करन साहनी चोरी के आरोप में पकड़े गए। तीसरे साथी की तलाश जारी है।

21 जून 2021: गीडा पुलिस ने चोरी के आरोप में विकास और नीरज को अरेस्ट किया। उनके पास से लैपटॉप, गैस सिलिंडर सहित अन्य सामान बरामद हुआ।

21 जून 2021: कैंट पुलिस ने चोरी के आरोप में पिंटू यादव और राजू को पकड़ा। उनके पास से चोरी के दो मोबाइल फोन मिले।

19 जून 2021: रामगढ़ताल एरिया के मकान में चोरी के आरोप मेंमहिला को पुलिस ने पकड़ा। उसके पास से भारी मात्रा में सामान बरामद हुए।

19 जून 2021: कैंपियरगंज पुलिस ने चोरी के आरोप में दो लोगों को अरेस्ट किया। उनके पास से चोरी का सामान बरामद हुआ।

18 जून 2021: चोरी के आरोप दो बच्चे पकड़े गए। उनके पास से चोरी का मोबाइल फोन बरामद हुआ।

हर कार्रवाई में अलग-अलग गैंग

हाल के दिनों में पुलिस ने 12 से अधिक शातिरों को चोरी के आरोप में अरेस्ट करके पुलिस ने जेल भेजा है। पुलिस कार्रवाई से साफ है कि अलग-अलग चोरों का गैंग एक्टिव है जो शहर और आसपास एरिया में वारदातें कर रहा है। मौका पाते ही गैंग के सदस्य ताला तोड़कर सामान समेट ले जाते हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गैंग के सदस्यों पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई जारी है।

शहर में चोरियों की रोकथाम के लिए पुलिस की गश्त बढ़ाई गई है। विभिन्न घटनाओं का पर्दाफाश भी किया गया है। हाल के दिनों में पकड़े गए चोरों से पूछताछ के आधार पर आगे कार्रवाई की जा रही है।

सोनम कुमार, एसपी सिटी