-पहले दिन ही फार्म भरने भारी संख्या में उमड़ी छात्राएं

-शहर में हैं तीन महिला कॉलेज

BAREILLY

डिस्ट्रिक्ट के महिला कॉलेजेज में एडमिशन की दौड़ थर्सडे से स्टार्ट हो गई। कॉलेजेज मैनेजमेंट ने इस बात का पूरा ख्याल रखा कि लड़कियों को फार्म खरीदने में दिक्कत न हो, इसलिए कॉलेजेज में सेंटर पर दो-दो कर्मचारी बैठाकर फार्म बेचे गए। वहीं, फार्म खरीदने के लिए भारी संख्या में लड़कियां आई। पहले दिन करीब तीन सौ फार्म बेचे गए।

शहर में हैं तीन कॉलेज

थर्सडे से साहू रामस्वरूप महिला कॉलेज, रानी अवंतीबाई लोधी राजकीय महाविद्यालय और कन्या भूड़ महाविद्यालय में यूजी की एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक फार्म बेचे गए। रानी अवंतीबाई लोधी राजकीय महाविद्यालय की प्रिंसिपल ममता बंसल ने बताया कॉलेज मैनेजमेंट द्वारा इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है कि छात्राओं को फार्म खरीदने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। लड़कियों को फार्म खरीदने के लिए ज्यादा देर तक लाइन में नहीं लगना पड़े। इसलिए फार्म बेचने के लिए दो-दो कर्मचारी बैठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि छात्राएं पांच जुलाई तक फार्म खरीद सकती हैं। वहीं, नौ जुलाई तक जमा कर दें, इसके बाद आने वाले आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

पीजी के फार्म भी भरे जाएंगे ऑनलाइन

बरेली कॉलेज बरेली में पीजी के फार्म भी इस बार यूजी की तरह ऑनलाइन भरे जाएंगे। यह फैसला थर्सडे को प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव की अध्यक्षता में सभी पीजी कोर्सेज के एचओडी की बैठक में लिया गया। प्रिंसिपल ने बताया यूनिवर्सिटी की गाइडलाइन के मुताबिक पीजी की मेरिट बनाने में थोड़ी दिक्कत है। क्योंकि यूजी के प्रैक्टिकल के नंबर कम करने के बाद अन्य नंबरों के आधार पर मेरिट तैयार होती है। इस प्रॉब्लम को सॉफ्टवेयर डेवलप करने वाले इंजीनियर के साथ डिस्कस किया जाएगा, जैसे ही इस समस्या का हल निकल जाएगा, वैसे ही कॉलेज फार्म भरे जाने की डेट डिक्लेयर कर देगा। वहीं कॉलेज मैनेजमेंट ने 20 जून के करीब प्रक्रिया स्टार्ट होने की संभावना जताई है। इस मौके पर डीएसडब्ल्यू डॉ। पीके अग्रवाल समेत समस्त विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

वीरांगना अवंतीबाई डिग्री कॉलेज

बीए-720

बीएससी-160

बीकॉम-180

कन्या भूड़ डिग्री कॉलेज

बीए-640

साहू रामस्वरूप महिला महाविद्यालय

बीए-220

बीकॉम ऑनर्स-60