करेली में पुलिस तैनात, एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू

दो बाइक को किया आग के हवाले, दो पक्ष के तीन घायल

BAREILLY: बरेली में बात-बात पर बवाल हो रहे हैं। थर्सडे रात बानखाना में बवाल के बाद फ्राइडे दोपहर सुभाषनगर के करेली में भी बवाल हो गया। बवाल के दौरान कई राउंड फायरिंग हुई। उपद्रवियों ने दो बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। हमले में एक पक्ष के दो और दूसरे पक्ष के एक लोग घायल हो गए हैं। तीनों घायलों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

15 मई को हुआ था विवाद

करेली नि वासी इसरार की वेल्डिंग शॉप है। जबकि, उसके पिता पान शाह का जरी का कारखाना है.इसरार के पिता पन्ना शाह ने बताया कि मोहम्मद उमर व अन्य आरोपी उनके कारखाने पर बैठकर गलत हरकतें करने लगे थे। जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपियों ने इसरार के साथ मारपीट की थी। यही नहीं रात में घेर कर मारपीट की थी, जिसमें इसरार का दांत टूट गया था। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मोहम्मद उमर, मंजीत और एक अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दोनों कुछ दिनों बाद जेल से छूटकर आ गए और फिर से मारपीट की। इसको लेकर थर्सडे को समझौता हो गया था। फ्राइडे सुबह एक बार फिर आरोपियों ने इसरार की पिटाई कर दी, जिसके बाद फिर से समझौते के लिए गए लेकिन फिर फायरिंग कर दी गई। पुलिस आरोपियों में परवेज व इकबाल पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर चुकी है।

समझौते को लेकर हुआ विवाद

फ्राइडे को दोबारा हुई मारपीट में इसरार के पक्ष से मिलक रौंधी निवासी मंजूर अहमद, दोस्त अनीस के साथ समझौता कराने गए। समझौते के दौरान ही दूसरे पक्ष के भूरा, पासा, मंजीत, इकबाल, परवेज, अनवर कालिया व अन्य ने पौनिया, बंदूक व तमंचों से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। यही नहीं तीनों पर लाठी-डंडों से हमला किया। किसी तरह से तीनों जान बचाकर भागे और ब्लाक स्थित होमगार्ड के ट्रेनिंग सेंटर में जाकर घुस गए तब कहीं जान बची। उन्होंने तुरंत बवाल की सूचना पुलिस को दी। पुलिस पहुंची लेकिन तब तक सभी आरोप घायल हो गया।

एक दूसरे पर फायरिंग का आरोप

बवाल में मंजूर के पैर में गोली लगी है और उसका हाथ भी टूट गया है। वहीं अनीस के सिर में काफी चोट लगी है। पुलिस ने दोनों घायलों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए भेजा। मंजूर ने बताया कि उन्हें कतई उम्मीद नहीं थी कि आरोपी उन पर इस तरह से हमला कर देंगे। वहीं दूसरी ओर से भूरा का कहना है कि इन लोगों ने झगड़ा किया और फायरिंग की। फायरिंग में भूरा के भी गोली लगी है।

दोनों पक्ष फायरिंग व हमला करने का आरोप लगा रहे हैं। तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

धर्म सिंह मार्छाल, सीओ सिटी 2 बरेली

2 ---------------

बानखाना बवाल में धाराएं कम करने का आरोप

प्रेमनगर के बानखाना में थर्सडे रात हुए बवाल में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने बवाल, मारपीट, डकैती समेत कई धाराएं लगाई हैं लेकिन परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने फायरिंग होने के बावजूद 307 की धारा नहीं लगाई। जबकि फायरिंग पुलिस के सामने हुई थी। सभी ने पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। वहीं दूसरे दिन बानखाना में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

हमारे लोगों को ही बैठा लिया थाना में

बता दें कि प्रेमनगर में आइसक्रीम कारखाना में आइसक्रीम जमाने से मना करने पर पुलिस ने मोहम्मद आबिद की तहरीर पर दूसरे पक्ष के हाजी भैय्या जी लस्सी वाले, शेरू, सलमान, इस्लाम, निजाम और सूफियान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सभी प्रेमनगर में गुलाब नगर के रहने वाले हैं। जबकि आबिद पड़ोस के मोहल्ले बानखाना के रहने वाले हैं। सभी पर रात में घर में घुसकर मारपीट, पथराव, लूटपाट, कपड़े फाड़ने और फायरिंग करने का आरोप है। आबिद के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके पक्ष के लोगों को भी पूछताछ के लिए बैठा लिया और छोड़ा नहीं। यदि उनके खिलाफ कोई क्रास एफआईआर नहीं हुई तो उन्हें थाने में क्यों बैठाया गया।

3-----------

जुमे की नमाज पर रहा अलर्ट

फ्राइडे को जुमे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा। सिटी की सभी बड़ी मस्जिदों में पुलिस फोर्स ने अपनी मौजूदगी में नमाज कराई। पुलिस कंट्रोल रूम से भी सभी मस्जिदों की नमाज की लगातार जानकारी ली जा रही थी। वहीं कुतुबखाना मस्जिद को लेकर पुलिस कुछ ज्यादा ही अलर्ट रही। नमाज के वक्त ज्यादा संख्या में फोर्स मस्जिद के पास तैनात कर दी गई। सीओ सिटी स्वयं मौके पर पहुंचे।