-सुभाषनगर व प्रेमनगर में हुई वारदातें, हथियार से हमले में एक घायल

-सुभाषनगर में आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस को भी घेरा, दो गिरफ्तार

BAREILLY: सुभाषनगर और प्रेमनगर में दिन दहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई। एक जगह तमंचे तो दूसरी जगह लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चलाई गई। हालांकि गोली से तो कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन सुभाषनगर में धारदार हथियार से हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सुभाषनगर में आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम को महिलाओं ने घेर लिया और हाथापायी की। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया। दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

अधमरा छोड़कर हुए फरार

30 वर्षीय जीतू पुत्र स्वर्गीय मनोहर लाल नेकपुर सुभाषनगर में रहता है। वह जानवर पालने का काम करता है। उसके परिवार में मां रामवती, पत्‍‌नी आरती व दो बच्चे हैं। जीतू ने बताया कि फ्राइडे दोपहर वह अपने नौकर बाबू के साथ जानवर लेने गया था कि तिलक कॉलोनी में गोलू, रोहित उर्फ कालिया, अमरदीप, छोटू उर्फ करन, छोटू व अन्य ने रास्ता रोक लिया और गाली-गलौज शुरु कर दी। जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने उसपर फायर कर दिया। फायर से वह बच गया लेकिन उसके बाद सभी ने लाठी-डंडे व रॉड से हमला कर दिया और अधमरा छोड़कर फरार हो गए। जीतू के सिर, हाथ व पैर में गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया है।

पुलिस के सामने साले को पीट डाला

दोपहर करीब ढाई बजे सुभाषनगर पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके घर पर दबिश देने गई। दबिश के दौरान आरोपियों की महिलाओं ने पुलिस टीम को घेर लिया। पुलिस जीतू के साले देवेंद्र को भी पहचान के लिए साथ लेकर गई थी। जिस पर महिलाओं ने देवेंद्र को पकड़कर मारना शुरु कर दिया और उसे जमीन पर गिरा दिया। यही नहीं महिलाओं ने पुलिसकर्मियों के साथ भी हाथापायी कर दी जिसमें पुलिसकर्मियों को नाखून भी लग गए। उसके बाद थाना से महिला पुलिसकर्मियों को बुलाया गया और फिर दो लोगों को पकड़ लिया। पुलिस जांच में आया कि जीतू ने आरोपियों के परिवार के रजत व सागर पर पहले जानवर चोरी का मुकदमा कराया था जिसमें दोनों जेल भी गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

2----------------------

रास्ता रोकर दो राउंड फायरिंग

वहीं प्रेमनगर के चंदपुरी में पुरानी रंजिश में मानसिंह चौधरी पर जानलेवा हमला किया गया। मानसिंह का आरोप है कि वह फ्राइडे सुबह स्कूटर से चोकर लेकर अपने घर आ रहे थे कि तभी रास्ते में भगवत सरन ने धर्मदत्त सिटी हॉस्पिटल के पास उनका रास्ता रोक लिया और उनके साथ गाली-गलौज की और दो राउंड फायर कर दिए जिसमें वह बाल-बाल बच गया। भगवत सरन एक अखबार में काम करते हैं। इस मामले में उनका कहना है कि आरोपियों ने उनका रास्ता रोक लिया था जिसके बचाव में उन्होंने फायरिंग की। आरोपी उनपर पहले भी हमला कर चुका जिसमें आरोपी जेल भी जा चुका है।